Sunday, June 24,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
पंजाब

नीम पहाड़ी इलाके पर भी हैलीकापटर घुमाएं कैप्टन : भगवंत मान

Publish Date: March 10 2018 05:23:45pm

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज़) : आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के अध्यक्ष और मैंबर भगवंत मान ने मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को राज्य के नीम-पहाड़ी इलाके पर भी हैलीकापटर से एक चक्कर निकालने की गुजारिश की है, जिससे रेत-बजरी माफिया द्वारा इन क्षेत्रों में मचाई जा रही तबाही का मंजर मुख्य मंत्री खुद अपनी आंखों से देख सकें।


'आप' द्वारा जारी प्रैस बयान में भगवंत मान ने बताया कि पठानकोट से लेकर डेराबस्सी तक शिवालिक रेंज के नीम-पहाड़ी और जंगली इलाकों का अस्तित्व ही खतरे में है। पहले अकाली-भाजपा और अब सत्ताधारी कांग्रेसियों के रिश्तेदारों और करीबियों द्वारा घग्गर, सतलुज, ब्यास, रावी दरियाओं और सहायक नदियों पर सैंकड़ों स्टोन क्रैशर बेरोक-टोक चलाए जा रहे हैं। माफिया के डर से आम और स्थानीय लोग भयभीत हैं। मान मुताबिक, ''मैं मुख्य मंत्री साहिब से अपील करता हूं कि वह हिमाचल प्रदेश के पहाड़ों में आते जाते समय अपने 'शाही हैलीकापटर' का एक चक्कर पंजाब के नीम-पहाड़ी और जंगली इलाके पर तुरंत लगाऐं।'


भगवंत मान ने पंजाब राज्य जंगली जीव-जंतू सुरक्षा बोर्ड के मैंबर शिव चंद टिक्का भलाण को इस क्षेत्र के संगठित माफिया के खिलाफ आवाज बुलंद करने के बदले कैप्टन सरकार द्वारा उन्हें बोर्ड की सदस्यता से हटाने संबंधी रोपड़ जिले के कैप्टन के नजदीकी माने जाते दीपइंद्र सिंह भरतगढ की ओर से पंजाब के राज्यपाल के माध्यम से 7 मार्च को जारी एक नोटिफिकेशन नंबर 1/7/2000 एफटी- 5/1179967/1 तिथि 07-03-2018 के हवाले से जारी ब्यान का सख्त नोटिस लेते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह से पूछा कि माफिया पर नकेल कसना चाहते हैं या माफिया खिलाफ आवाज उठाने वालों को सजा देने में विश्वास रखते हैं। मान ने कहा कि मुख्य मंत्री को स्टोन-क्रशर माफिया की गैर-कानूनी गतिविधियों का नदियों-गांवों समेत नाम-पता और स्थानों के बारे में पत्रद्वारा पूरा विवरण देने वाले फर्जपसन्द जंगली जीव-जंतू सुरक्षा बोर्ड मैंबर शिव चंद टिक्का को शाबाशी और प्रोत्साहित करना चाहिए था, परंतु अगर चर्चा मुताबिक टिक्का को हटाया गया है तो मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह और विधान सभा स्पीकर राणा के.पी. सिंह का यह कदम गैर जरूरी व निंदनीय है। जबकि 7 जून 2017 को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी अगवाई वाले इस बोर्ड में शिव चंग टिक्का को खुद नामजद किया था तांकि टिक्का जंगली जीव-जंतू सुरक्षा बोर्ड के संबंध में बतौर मैंबर सलाह दे सकें। उन्होंने कहा कि सभी मैंबरों में से केवल टिक्का ने ही सलाह देते राणा के.पी सिंह के दमाद धरुव कंवर सिंह के क्रैशर समेत गैर कानूनी तरीके से चलते क्रैसरों की पोल कैप्टन अमरिंदर सिंह के पास खोली थी।

मान ने यह भी मांग की है कि पंजाब सरकार टिक्का को हटाए जाने संबंधी स्थिति स्पष्ट करे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने साबित कर दिया है कि पंजाब के लोग और साधन लूटने की पहले बादलों और अकाली-भाजपा नेताओं के रिश्तेदारों और करीबियों को खुली छुट्टी मिली हुई थी, अब कांग्रेसियों के करीबियों और दामाद-भाईयों को पूरी छूट मिली हुई है। इसके साथ ही भगवंत मान ने कहा कि वह पंजाब में हो रही गैर कानूनी माइनिंग का मामला संसद में उठाएंगे। 
    

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


FIFA WC 2018 : पनामा को 6-1 से हराकर अंतिम-16 में पहुंचा इंग्लैंड 

निझनी नोवगोग्राड (उत्तम हिंदू न्यूज) : कप्तान हैरी केन की शान...

नहीं थम रही कपिल शर्मा की मुश्किलें, अब स्पॉन्सर्स को चुकाने होंगे पैसे

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन व अभिनेता कपिल शर्मा की मुश्किलें मानों कम होने का ना...

top