Sunday, June 24,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
पंजाब

डिलीवरी के दौरान बच्चे की मौत, डाक्टर व नर्सों पर लगाए लापरवाही के आरोप

Publish Date: March 13 2018 01:23:05pm

फाजिल्का (वर्मा) सिविल अस्पताल में रविवार की रात डिलीवरी के लिए आई एक गर्भवती महिला की आज सुबह डिलीवरी के समय नवजात बच्चे की मौत हो गई। उक्त महिला के पति ने डाक्टरों पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसकी पत्नी को 12 बजे से ही काफी दर्द हो रहा था, लेकिन डाक्टर द्वारा समय पर न आने के चलते सुबह आठ बजे डिलीवरी की गई जिससे उसके बच्चे की मौत हुई है। इस संबंधी पीडि़त परिवार ने जिले की डीसी ईशा कालिया से मुलाकात कर इंसाफ दिलाने की मांग की है। 

जानकारी देते गांव साबुआना निवासी कृष्ण सिंह ने बताया कि उसने 108 एंबूलेंस को गांव से फोन किया लेकिन काफी देर तक एंबूलेंस न आने के चलते वह अपनी पत्नी को मोटरसाइकिल पर लेकर सरकारी अस्पताल में आने लगा लेकिन रास्ते में ही एंबूलेंस मिल गई और उसने एंबूलेंस के जरिए अपनी पत्नी को रात सवा 12 बजे सरकारी असप्ताल में भर्ती करवाया। जहां मौजूद नर्सो ने उसकी पत्नी की जांच कर इंजेक्शन लगा दिया। वह रात भर डिलीवरी करने वाली डाक्टर का इंतजार करते रहे, सुबह जब सात बजे तक डाक्टर नहीं आई तो उन्होंने स्टाफ नर्स से कहकर डाक्टर को बुलाने के लिए कहा। सुबह आठ बजे एक डाक्टर आई और डिलीवरी के लिए उसकी पत्नी को अंदर ले गई। बाद में डाक्टर ने नवजात बच्चे को मृत घोषित कर दिया। 
उन्होंने आरोप लगाया कि डाक्टरों द्वारा सही समय पर न आने के कारण ही उनके नवजात बच्चे की मौत हुई है। इसके बाद परिवार ने डीसी ईशा कालिया से मुलाकात की और इंसाफ की मांग की। इस पर डीसी ईशा कालिया ने सिविल सर्जन को जांच के आदेश सौंप दिए हैं। इस बारे में जब सिविल सर्जन डा. सुरिंद्र कुमार से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि मामला उनके ध्यान में है। सुबह डिलीवरी के समय उक्त महिला की बच्चेदानी फटने के कारण बच्चे की मौत हुई है। अगर समय रहते बच्चे को बाहर न निकाला जाता तो महिला को नुकसान हो सकता था। उन्होंने कहा कि इस संबंधी तीन सदस्य जांच कमेटी बैठा दी गई है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


FIFA WC 2018 : पनामा को 6-1 से हराकर अंतिम-16 में पहुंचा इंग्लैंड 

निझनी नोवगोग्राड (उत्तम हिंदू न्यूज) : कप्तान हैरी केन की शान...

नहीं थम रही कपिल शर्मा की मुश्किलें, अब स्पॉन्सर्स को चुकाने होंगे पैसे

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन व अभिनेता कपिल शर्मा की मुश्किलें मानों कम होने का ना...

top