Sunday, June 24,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
पंजाब

अवैध कलोनियों के संबंध में सभी संगठनों से विचार कर लोक हित्त में लिया जाएगा निर्णय: बाजवा

Publish Date: June 13 2018 05:30:28pm

अमृतसर ( दीपक मेहरा): पंजाब में पिछले समय दौरान धड़ा-धड काटी गई अवैध कलोनियों के बारे में क्या निर्णय लिया जाना है, इस संबंध में विचार जारी है, सभी संगठनों के विचार सुने जा रहे हैं और जो भी निर्णय लिया जाएगा, वह जनहित्त में ही होगा। यह विचार स. तृप्त राजिन्द्र सिंह बाजवा, पुड्डा, ग्रामीण विकास व पंचायत, जल सप्लाई व सैनीटेशन मंत्री ने अजनाला रोड पर स्थित पुरानी जेल, जिस को झबाल रोड में तबदील करके पुड्डा ने गुरू रामदास अर्बन अस्टेट नाम की कालोनी काटी थी, में होने वाले विकास कार्यो की शुरूआत करते हुए व्यक्त किए। 

पत्रकारों से बातचीत करते हुए स. बाजवा ने बताया कि अवैध कलोनियों का मामला बहुत गंभीर और बड़ा मुद्दा है और इस लिए मु?य मंत्री कैप्टन अमरिन्द्र सिंह की तरफ से श्री ब्रह्म महिन्द्रा के नेतृत्व में बनाई गई सब-समिति लगातार मीटिंग कर रही है। कोई भी निर्णय लेने से पहले हम सरकारी अधिकारियों के साथ-साथ कालोनाईजऱ और अन्य संगठनों के विचार भी सुन रहे हैं, जिससे सही निर्णय  लिया जा सके। उन्होंने बताया कि कल को इस मुद्दे पर पंजाब के बड़े शहरों के पुड्डा और अन्य विभागों के अधिकारियों की मीटिंग बुलाई गई है और उस के बाद में कालोनाईजर्रो और प्लाट लेने वाले लोगों के विचार भी सुने जाएंगे। 

स. बाजवा ने बताया कि सरकारी स्थानों पर किए अवैध कबजे खाली करवाने के लिए भी काम जंगी स्तर पर जारी है और मंत्री स्तर पर भी विचार किया जा रहा है और इस के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। श्री गुरु राम दास अर्बन अस्टेट के बारे में बोलते स. बाजवा ने बताया कि इस 71 एकड़ की कलोनी में सभी आधुनिक सुविधाएं दीं जाएंगी। उन्होंने बताया कि इस में कनवैन्शन सैंटर के लिए 10 एकड़ स्थान रखा गया है, जहां कि अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रदर्शनियाँ व अन्य औद्योगिक विचार विमश्र हो सकेंगे। उन्होंने इस रिहायशी कलोनी की मुखय जरूरत साफ -सुथरा वातावरण की शुरुआत पौधे लगा कर की और कहा कि इस को हरा-भरा करने में कोई कसर नहीं रहने दी जाएगी।

स. बाजवा ने बताया कि कालोनी में होटल, स्कूल, कंयूनिटी सैंटर, पार्क, पेट्रोल पंप आदि के अतिरिक्त अन्य कार्यो की ज़रूरतों की पूर्ति के लिए व्यापारिक बूथ भी दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस कलोनी को यहां शीघ्र पूरा किया जाएगा, वहां होने वाले सभी कार्यो की गुणवत्ता का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। इस अवसर पर लोक सभा मैंबर स. गुरजीत सिंह औजला, विधायक स. हरप्रताप सिंह अजनाला, विधायक स. तरसेम सिंह डी.सी., मेयर स. करमजीत सिंह रिंटू, पुड्डा के सी. ई. ओ. दीप्ति उपल, प्रबंधक स. तजिन्दरपाल सिंह संधू, सीनियर डिप्टी मेयर श्री रमन बख्शी, देहाती प्रधान स. भगवंतपाल सिंह सच्चर, डी.एस.पी. विशालजीत सिंह व अन्य राजनीतिक लोग भी उपस्थित थे। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


FIFA WC 2018 : पनामा को 6-1 से हराकर अंतिम-16 में पहुंचा इंग्लैंड 

निझनी नोवगोग्राड (उत्तम हिंदू न्यूज) : कप्तान हैरी केन की शान...

नहीं थम रही कपिल शर्मा की मुश्किलें, अब स्पॉन्सर्स को चुकाने होंगे पैसे

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन व अभिनेता कपिल शर्मा की मुश्किलें मानों कम होने का ना...

top