Sunday, July 22,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
पंजाब

मलोट रैली में गरजे मोदी, बोले-बढ़े हुए एमएसपी ने उड़ाई कांग्रेसियों की नींद

Publish Date: July 11 2018 02:52:35pm

मलोट/श्री मुक्तसर साहिब (दीपक पाल शर्मा) : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज बुधवार को पंजाब के मुक्तसर जिले में आयोजित मलोट की कृषि कल्याण रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब बलिदान और गुरुओं की धरती है। मैं इस धरती को नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि मुक्तसर की धरती बलिदान की धरती है। मोदी ने कहा कि उन्हें खुशी है कि आज पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के किसान वीर यहां पहुंचे है। किसान हमारे देश की आत्मा है, किसान हमारा अन्नदाता है। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर जबरदस्त हमला बोला और कहा कि कांग्रेस ने हमेशा किसानों के साथ धोखा किया है, किसानों से झूठ बोला है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली में अपना भाषण पंजाबी में शुरू कर माजूद लोगों का दिल जीत लिया। उन्होंन देश के लिए पंजाब के योगदान की सराहना की। उन्होंने कहा कि पंजाब के किसानों और लोगों ने भारत ही नहीं पूरी दुनिया में अपना लोहा मनवाया है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ किसानों को धोखा देने का काम किया है, लेकिन जब से हमारी सरकार आई है तभी से हमने किसान और जवान का ध्यान रखा और उन्हें किए हुए वादों को पूरा किया। उन्होंने कहा कि 40 साल तक कांग्रेस को वन रैंक वन पेंशन लागू करने की हिम्मत नहीं थी, लेकिन हमने किया। हमारी सरकार ने फसलों का दाम लागत से डेढ़ गुना एमएसपी करने का ऐतिहासिक फैसला लिया है।

मोदी ने कहा कि कई फसलों के एमएसपी इतने बढ़ा दिए गए हैं जिससे लागत का सौ प्रतिशत मूल्य मिलना तय है। उन्होंने कहा कि कई फसलों पर अभी तक जितना भाव सरकार से मिलता था, अब करीब 1100 रुपए ज्यादा मिल सकेंगे। उन्होंने कहा कि अब एक क्विटंल धान पर लागत 1150 रुपए आती है और समथज़्न मूल्य 1750 कर दिया गया है। अब किसानों को सीधे 50 फीसदी का लाभ तय है। लगे हाथ मोदी ने यह भी कह दिया कि जब से उन्होंने फसलों पर एमएसपी बढ़ाई है तब से कांग्रेस की नींद उड़ी हुई है। 

उन्होंने कहा कि मक्के दी रोटी और सरसों का साग दुनिया में ब्रांड पंजाब है, मक्के के एमएसपी में पौने तीन सौ रुपए की बढ़ोतरी की गई है। उन्होंने कहा कि जब से हमने ये फैसला लिया है तभी से कांग्रेसियों और उनके सहयोगियों की नींद उड़ी हुई है। उन्हें ये समझ नहीं आ रहा कि जिस फाइल को वो दबाए हुए थे, वो इस सरकार ने पूरी कैसे कर दी? यही कारण है कि वो अब नई-नई अफवाहें और कुतर्क गढऩे में जुटे हैं। ये कितनी भी कोशिश कर लें हमारे इरादे इससे और मज़बूत होंगे।

इससे पहले पंजाब के मालवा क्षेत्र के मलोट में किसान कलर््याण रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का शानदार स्वागत किया गया। किसानों ने प्रधानमंत्री के समर्थन में नारे लगाकर उनका सर््वागत किया। इस मौके पर शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने मोदी को जादूगर और जननायककी संज्ञा से संबोधित किया। रैली में पांच किसानों ने ट्रेक्टर का मॉडल देकर प्रधानमंत्री का सम्मान किया। पांच किसानों ने फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य घोषित करने और समर्थन मूलर््य बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया। 

इस रैली के दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा में कृषि और किसानों की उन्नति के लिए कई कदम उठाए गए हैं। उन्होंने फसलों का समथन मूल्य घोषित करने के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने जवानों और किसानों से किए वादे पूरे किए। उन्होंने जय जवान-जय किसान का नारा बुलंद किया। रैली में हरियाणा भाजपा के प्रधान सुभाष बराला भी मौजूद हैं। अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए फसलों का समथन मूल्य बढ़ाने के लिए उनका किसानों की ओर से धन्यवार दिया। उन्होंने कहा कि इससे किसानों की किस्मत चमकेगी।

रैली के दौरान सुखबीर सिंह बादल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 1984  दंगा पीडि़तों के लिए इंसाफ की मांग की। उन्होंने एक बार फिर गांधी परिवार पर हमला बोलते कहा कि कांग्रेस की तरफ से अपने चहेतों जगदीश टाइटलर तथा सज्जन कुमार के जरिए सिखों का कत्लेआम करवाया गया था। उन्हें सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए । इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री से गुरु नानक देव जी का 550 प्रकाश उत्सव केंद्र सरकार से धूमधाम से मनाने की मांग की। 

रैली में पहुंचने पर प्रकाश सिंह बादल और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। रैली में पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी ने बादल और मनोहरलाल के साथ हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। मनोहरलाल ने मोदी को पंजाब की शान पगड़ी भेंट की। बादल ने प्रधानमंत्री को कृपाण भेंट की।

रैली के मंच पर भाजपा नेताओं के अलावा शिअद नेता प्रेम सिंह चंदूमाजरा, सिकंदर सिंह मलूका, सुखदेव सिंह ढींडसा, बलविंदर सिंह भूंदड़ मौजूद हैं। पूरे क्षेत्र में भारी सुरक्षा है और अभी भी लोगों का आना जारी है। रैली में काफी संख्या में राजस्थान और हरियाणा से भी लोग पहुंचे हैं। भारी संख्या में लोगों के वाहनों में पहुंचने से सड़कों पर जाम लग गया है। मंच पर शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल और भाजपा के पंजाब प्रदेश अध्यक्ष श्वेत मलिक सबसे पहले पहुंचे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


भारतीय पहलवान सचिन राठी ने रचा इतिहास, 74 किग्रा फ्रीस्टाइल भारवर्ग में जीता गोल्ड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- जूनियर एशियन चैंपियनशिप 2018 ...

12 साल बाद इस फिल्म में साथ काम करेंगे अजय देवगन व सैफ अली खान

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड के छोटे नवाब सैफ अली खान सिल्वर स्क्रीन पर खलनायक का क...

top