Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
पंजाब

सिख भावनाओं को भड़काने वालों पर कार्रवाई होगी : लोंगोवाल

Publish Date: September 12 2018 12:29:01pm

अमृतसर(उत्तम हिन्दू न्यूज)- शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लोंगोवाल ने सोशल मीडिया पर सिखों की धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले लोगों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई करने की माँग की है।

भाई लोंगोवाल ने मंगलवार को कहा कि सोशल मीडिया पर सिख विरोधी प्रचार करने वालों के खिलाफ एसजीपीसी कानूनी कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों से फेसबुक्क पर ‘सिरफिरा चमार ’ नाम के एक खाते के जरिये सिख गुरू साहिबान और सिख शख़्सियतों को मज़ाक का पात्र बनाया जा रहा है, जिसकी तस्वीरे वायरल होने के कारण सिख जगत में भारी रोष पाया जा रहा है। उन्होने कहा कि सरकार ऐसे तत्वों को रोकने में असफल रही है।

भाई लोंगोवाल ने कहा कि सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने वाले लोगों के साथ सरकार की नरमी से पंजाब का माहौल बिगड़ रहा है। उन्होने कहा कि सिखों की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ करने वाले लोगों विरुद्ध शिरोमणी समिति उच्च न्यायालय में भी जाएगी। उन्होने कहा कि पुलिस विभाग के साईबर क्राइम सैल को सोशल मीडिया पर नज़र रखनी चाहिए परन्तु दुख की बात है कि शिकायत के बाद भी ऐसे लोग पुलिस की पहुँच से दूर रहते हैं। शिरोमणि समिति प्रधान ने कहा कि उक्त फेसबुक खाते से दसवें गुरू श्री गुरु गोविन्द सिंह जी बारे बेहद घटिया किस्म की टिप्पणी की गई है। उन्होने कहा कि इस संबंधी पुलिस प्रशासन और साइबर क्राइम विभाग को शिकायतें भेज दी गई हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top