Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
पंजाब

नवजोत सिंह सिद्धू की आवाज को खतरा

Publish Date: December 06 2018 01:58:14pm

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज): अपने खेल से फैंस का दिल जीतने वाले और सियासत में भाषण देने के अपने स्टाइल से लोगों के चहेते बने पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को डॉक्टरों ने 3 से 5 दिन के पूर्ण विश्राम की सलाह दी है। दरअसल लगातार चुनावी रैलियों को संबोधित करने के कारण उनकी आवाज पर बुरा असर पड़ा है इसलिए डॉक्टरों ने उन्हेें आराम करने को कहा है। करीब 70 रैलियों को निरंतर करने और उनमें जोरदार भाषण देने से सिद्धू की सेहत में गिरावट आई है। सिद्धू ने ये रैलियां 17 दिन में की हैं। इस दाैरान वे पाकिस्तान भी गए थे। लगातार भाषण देने के कारण उनकी वोकल कॉड्र्स को काफी नुकसान पहुंचा। डॉक्टरों के मुताबिक सिद्धू की सेहत बिगडऩे का मामला बहुत गंभीर है। वह अपनी आवाज खोने के कगार पर थे। डॉक्टरों ने सिद्धू को 3 से 5 दिन तक पूरा आराम करने का सुझाव दिया है।

प्रवक्ता ने बताया कि लगातार हेलीकॉप्टर और विमान यात्रा करने से उनके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ा है। वह पहले ही एंबोलिज्म के लिए उपचार करवा रहे थे। एंबोलिज्म यानि धमनी में खून का थक्का जमना या फिर हवा का बुलबुला बनना होता है। सिद्धू को कुछ साल पहले अत्यधिक हवाई यात्रा करने के कारण डीप वेन थ्रोबोसिस (डीवीटी) का सामना करना पड़ा था। दरअसल सिद्धू कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में से एक हैं। हाल ही में कांग्रेस ने चुनाव प्रचार अभियान के दारैान तेलंगाना, राजस्थान समेत विभिन्न राज्यों में सिद्धू की कई रैलियां रखी थीं। इन रैलियों में सिद्धू ने कांग्रेस के लिए वोटबैंक जुटाने का काम किया। सिद्धू की बोलने की शैली काफी अच्छी है।

Image result for नवजोत सिद्धू डॉक्टर

Image result for rahul gandhi in tension

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top