Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
पंजाब

अंबेडकर को श्रद्धासुमन अर्पित करने आए कांग्रेस सांसद का विरोध, सबके सामने करनी पड़ी सफाई, देखें तस्वीरें

Publish Date: December 06 2018 07:42:41pm

जालंधर (एस खन्ना): संविधान निर्माता डा. बीआर अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर जालंधर में कांग्रेस के सांसद चौधरी संतोख सिंह और मेयर जगदीश राजा के खिलाफ डॉ. अंबेडकर चौक पर जमकर नारेबाजी हुई। चौक पर सफाई को लेकर नाराज प्रदर्शनकारियों ने सांसद चौधरी को वापस जाने के लिए नारेबाजी की। लोगों ने आरोप लगाया कि बाबा साहब को फूल माला चढ़ाने आये चौधरी दलितों के खिलाफ काम कर रहे हैं। स्थिति की गंभीरता को देखते सांसद चौधरी ने पहले अंबेडकर की प्रतिमा के आसपास अपने हाथों के साथ सफाई की, फिर उसके बाद फूल मालाएं अर्पित की।

इस दौराम मेयर जगदीश राजा समेत कई कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे। इस दौरान वहां जमकर हंगामा भी हुआ। चौधरी ने मेयर जगदीश राजा से सफाई के बारे में बात की। गुस्साए लोगों को समझाने के लिए मेयर भी पहुंचे। इस दौरान लोगों ने मेयर के खिलाफ भी नारेबाजी की। डॉ. भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस के दौरान अंबेडकर चौक में बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को श्रद्धसुमन अर्पित करने आए सांसद चौधरी संतोख सिंह, मेयर जगदीश राज राजा व अन्य कांग्रसियों को अंबेडकर सेना के विरोध का सामना करना पड़ा। इस दौरान गुस्साए सेना के सदस्यो ने सांसद चौधरी से सफाई करवाई। विरोध करने वालो का रोष था कि निगम प्रशासन व कांग्रसी नेता श्रद्धांजलि देने तो आ गए लेकिन साफ सफाई किसी ने नहीं करवाई। मौके पर पहुंचे एडीसीपी परमिंदर सिंह भंडाल, एडीसीपी कुलवंत सिंह हीर ने स्थिति संभाली व विरोध करने वालों को समझाया। इसके बाद अंबेडकर सेना के सदस्यों ने चौधरी संतोख सिंह से मूर्ति के पास सफाई करवाई व हार चढ़ाने दिए। अंबेडकर सेना के कार्यकर्ताओं ने खुद भी सफाई की। उन्होंने आसपास झाड़ू लगाया व पानी से सारी सफाई की।

 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top