Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
पंजाब

अमृतसर ट्रेन दुर्घटना मामले में सिद्धू दंपति को क्लीन चिट, मिट्ठू मदान फंसा

Publish Date: December 06 2018 07:48:32pm

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज): पंजाब के अमृतसर में दशहरे के दिन हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना की जांच रिपोर्ट में निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू तथा उनकी पत्नी डा0 नवजोत कौर सिद्धू को क्लीन चिट दे दी गई है । राज्य सरकार ने जांच की जिम्मेदारी जालंधर के डिवीजनल कमिश्नर बी पुरूषार्था को सौंपी थी और उन्होंने जांच पूरी करके सरकार को भेज दी थी । तीन सौ पन्नों की रिपोर्ट गृह सचिव ने कल मुख्यमंत्री को सौंप दी । रिपोर्ट में सिद्धू दंपति को बेकसूर बताते हुये कहा गया है कि पहली बात तो श्री सिद्धू घटना के दिन शहर में नहीं थे और श्रीमती सिद्धू रावण दहन समारोह की मुख्य अतिथि थीं ।इंतजामों की जिम्मेदारी चीफ गेस्ट की नहीं होती इसके लिये आयोजक ,निगम की गलती थी ।  रिपोर्ट के अनुसार कार्यक्रम के इंतजामों को लेकर कांग्रेस पार्षद के बेटे एवं आयोजक सौरभ मिट्ठू मदान की गलती बताई गई है । आयोजकों ने न तो कार्यक्रम के लिये निगम ही नहीं बल्कि संबंधित विभागों की अनुमति ली और न ही रेलवे ट्रैक को लेकर सुरक्षा इंतजाम का ख्याल रखा ।दशहरा कार्यक्रम भी देरी से आयोजित किया गया ।रिपोर्ट में समारोह स्थल पर बदइंतजामी के लिये स्थानीय प्रशासन पर भी उंगली उठायी है ।कार्यक्रम की तैयारियों की ठीक से पड़ताल नहीं की जबकि उन्हें यह मालूम था कि साथ में रेलवे ट्रैक है तथा आसपास कालोनियों के लोग दशहरा कार्यक्रम देखने के लिये ट्रैक पर इक_ा हो सकते हैं । 

रिपोर्ट में रेलवे ट्रैक के गेटमैन की गलती भी बताई गई है क्योंकि उसने भीड़ को देखते हुये रेलवे पुलिस को न तो सूचना दी और न ही ट्रेन को धीमी गति रखने का सिगनल दिया ।भविष्य में इस तरह के हादसों से बचने के लिये नये दिशा निर्देश बनाने को भी कहा गया है । रिपोर्ट गत 21 नवंबर को गृह सचिव को सौंपी गई थी जिसे कार्रवाई के लिये कल मुख्यमंत्री के पास भेज दिया गया है ।अब देखने वाली बात यह है कि इस पर कार्रवाई कब तक और कैसी होती है ।ज्ञातव्य है कि इस हादसे में 62 लोग मारे गये थे और 80 से अधिक घायल हुये थे ।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top