Wednesday, January 23,2019     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
पंजाब

आप से इस्तीफा देकर खैहरा की बढ़ी मुसीबत, अब सदस्यता पर पंगा

Publish Date: January 11 2019 01:17:13pm

चंडीगढ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आम आदमी पार्टी छोड़ कर पंजाबी एकता पार्टी बनाने की घोषणा कर चुके सुखपाल सिंह खैहरा की परेशानी बढ़ गई है। आम आदमी पार्टी (आप) छोड़ कर पंजाबी एकता पार्टी बनाने की घोषणा कर चुके सुखपाल सिंह खैहरा की परेशानी बढ़ने जा रही है। उनके अपने ही विधानसभा क्षेत्र भुलत्थ के हरसिमरन सिंह ने स्पीकर राणा केपी सिंह को खैहरा की सदस्यता खत्म करने के लिए याचिका दायर की है। 

याचिकाकर्ता ने दलबदल कानून के तहत सुखपाल खैहरा की सदस्यता को खत्म करने को कहा है। खैहरा द्वारा अपनी पार्टी बनाने के बाद से ही उनके ऊपर सदस्यता का खतरा मंडराने लगा था। क्योंकि खैहरा के ऊपर दल-बदल कानून के तहत कार्रवाई हो सकती है। खैहरा के ऊपर अगर कोई कार्रवाई होती है तो पंजाब के इतिहास में यह पहला मौका होगा जब किसी विधायक की सदस्यता दल बदल कानून के तहत जाए। वहीं, याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए कहा है कि स्पीकर के पास पूरा अधिकार है कि वह दलबदल कानून के तहत खैहरा की सदस्यता खत्म कर सकते हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


टीम इंडिया को झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम दो वनडे और ट्वंटी-20 सीरीज नहीं खेलेंगे विराट 

नेपियर (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली को न्य...

'83' के साथ बॉलीवुड में कदम रखेंगे एमी विर्क

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): पंजाबी गायक एमी विर्क आगामी फिल्म '83' के साथ बॉलीवुड ...

top