Tuesday, June 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
खेल

भारतीय टीम को सेंचुरियन में भी केपटाउन जैसी ही पिच का सामना करना पड़ेगा

Publish Date: January 12 2018 02:39:55pm

सेंचुरियन (उत्तम हिन्दू न्यूज): दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला मैच हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं, क्योंकि केपटाउन जैसी ही पिच का सामना उसे सेंंचुरियन में शनिवार से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में करना है। ऐसे में अगर भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में हार से बचना है, तो उसे सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क में होने वाले दूसरे टेस्ट को हर हाल में पास करना होगा।

 केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकटे मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 72 रनों से पराजित कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की थी। पिछले मैच में नजर डाली जाए, तो भारत के तेज गेंदबाजों ने अपनी भूमिका बखूभी निभाई थी, लेकिन उसके बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाए। दक्षिण अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने कहा था कि वह चार तेज गेंदबाजों के साथ आगे के मैच खेलना चाहेंगे। अगर मेजबान टीम की यहीं रणनीति है, तो भारत के लिए दूसरा टेस्ट जीतना नामुमकिन हो सकता है, क्योंकि दूसरी पारी में डेल स्टेन जैसे दिग्गज गेंदबाज की अनुपस्थिति के बावजूद दक्षिण अफ्रीका ने पहले टेस्ट में भारत को घुटने टेकने पर मबजबूर कर दिया था। भारतीय टीम को दूसरा टेस्ट मैच जीतने के लिए अपनी बल्लेबाजी मजबूत करनी होगी, ताकि वह 208 रनों जैसे लक्ष्य को हासिल करने में चूके न।

साल 2001 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पदार्पण मैच में शतक लगाने वाले भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि टीम के लिए इस सीरीज में वापसी की उम्मीद न के बराबर है। उनका कहना है कि सेंचुरियन टेस्ट मैच में भारत को छह बल्लेबाजों और चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत को अजिंक्य रहाणे को उतारना होगा। इसके अलावा, कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा को भी बड़ी भूमिका निभानी होगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाडिय़ों की बात की जाए, तो भारतीय बल्लेबाजों के लिए पिछले टेस्ट मैच में नौ विकेट लेने वाले वर्नोन फिलेंडर दूसरे टेस्ट में भी सबसे बड़ी मुसीबत बन सकते हैं। इसके अलावा, कगीसो रबादा, मोर्ने मोर्केल भी भारत की सीरीज की हार से बचने की कोशिश में पानी फेर सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका अपने चौथे तेज गेंदबाज के रूप में क्रिस मॉरिस को मैदान पर उतार सकती है और स्पिन गेंदबाज केशव महाराज को एक और मौका दे सकती है। दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में दो खिलाडिय़ों को शामिल किया है। टीम में 21 वर्षीय नए खिलाड़ी लुंगी नगीदी और तेज गेंदबाज डुआने ओलिवर को जगह मिली है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


बाल बाल बची सऊदी अरब की फुटबाल टीम, उड़ रहे विमान के इंजन में लगी आग (देखें Video)

मॉस्को(उत्तम हिन्दू न्यूज)- फीफा वर्ल्ड कप के लिए पहुंची सऊदी...

top