Saturday, June 23,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
खेल

आस्ट्रेलियन ओपन को मिलेगा नया चैंपियन या दिग्गज मनवाएगें अपना लोहा

Publish Date: January 14 2018 06:39:41pm

मेलबोर्न (उत्तम हिन्दू न्यूज): वर्ष 2018 के पहले ग्रैंड स्लेम आस्ट्रेलियन ओपन के लिये मंच सज चुका है जहां कई नये उभरते हुये खिलाड़ी टेनिस की दुनिया में अपनी पहचान बनाने के लिये उतरेंगे तो राफेल नडाल, नोवाक जोकोविच और 36 साल की उम्र में भी अपना जलवा बिखेर रहे रोजर फेडरर जैसे दिग्गज दुनिया के सामने फिर से अपना लोहा मनवाने उतरेंगे। स्विस मास्टर फेडरर पुरूष वर्ग में इस बार अपने खिताब का बचाव करने उतर रहे हैं जो उन्होंने मेलबोर्न पार्क में गत वर्ष 2017 में राफा को हराकर जीता था। बात करें तो महिलाओं में इस बार टेनिस जगत को नयी चैंपियन मिलने की उम्मीद है क्योंकि गत चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स पहले बच्चे के जन्म के बाद से पूरी तरह फिट नहीं होने के चलते अपने खिताब का बचाव करने नहीं उतर रही हैं। 

पुरूष वर्ग में भी इस स्थिति से इंकार नहीं किया जा सकता क्योंकि जहां पूर्व नंबर वन एंडी मरे और जापानी खिलाड़ी केई निशिकोरी चोट के कारण इस बार टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं हैं तो 36 वर्ष के फेडरर अपने खिताब का बचाव करने को लेकर आश्वस्त नहीं है। सर्बिया के नोवाक जोकोविच रैंकिंग में काफी फिसल चुके हैं तो जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्वेरेव टेनिस के उभरते हुये स्टार हैं। जिनका बड़े खिलाडिय़ों के खिलाफ प्रदर्शन कमाल का रहा है और नये दावेदार के रूप में गिने जा रहे हैं। 
गत वर्ष लात्विया की येलेना ओस्तापेंको ने फ्रेंच ओपन, स्पेन की गरबाइन मुगुरूजा ने विंबलडन और अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस ने यूएस ओपन खिताब जीता है और वे इस बार बड़ी दावेदारों के रूप में उतर रही हैं। वहीं चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा, स्पेन की गरबाइन मुगुरूज़ा तथा रोमानिया की सिमोना हालेप गत वर्ष नंबर वन रह चुकी हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


टेनिस : फेडरर हाले ओपन के सेमीफाइनल में

हाले (जर्मनी), (उत्तम हिन्दू न्यूज): वल्र्ड नंबर-1 स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडर...

जाह्न्वी, ईशान ने मुंबई पुलिस के मीम का कुछ यूं दिया जवाब

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): मुंबई पुलिस ने फिल्म 'धड़क' के एक संवाद का इस्तेमाल आम...

top