Friday, March 29, 2024
ई पेपर
Friday, March 29, 2024
Home » बच्चों के शारीरिक व मानसिक विकास के लिए खेलकूद गतिविधियां आवश्यक : अनिरुद्ध सिंह

बच्चों के शारीरिक व मानसिक विकास के लिए खेलकूद गतिविधियां आवश्यक : अनिरुद्ध सिंह

शिमला/ऊषा शर्मा : ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा बच्चों के मानसिक एवं शारीरिक विकास के लिए स्कूलों में खेलकूद प्रतियोगिताओं के साथ-साथ हिमाचली संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए स्कूली बच्चों की प्रतियोगिताएं करवाकर सांस्कृतिक गतिविधियों को भी बढ़ावा दिया जा रहा है। यह जानकारी अनिरुद्ध सिंह ने आज कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला क्यारकोटी में मशोबरा खंड की छात्राओं की तीन दिवसीय अंडर 14 खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता के समापन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में दी।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बच्चों को जीवन में आगे बढऩे के लिए शिक्षा के साथ खेलकूद भी आवश्यक है। यह हमारे जीवन का हिस्सा है इसलिए सभी बच्चे अपने आप को फिट व स्वस्थ रखने के लिए प्रतिदिन योग के साथ-साथ खेलकूद व सांस्कृतिक गतिविधियों में भी बढ़चढ़ कर भाग लें।
उन्होंने कहा कि क्यारकोटी स्कूल के पुराने भवन को तोडक़र आधुनिक सुविधाओं से लैस नया भवन तीन साल के भीतर बनाया जाएगा। उन्होंने स्कूल के अतिरिक्त भवन के निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र की सडक़ों को पक्का करने के लिए 10 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की है।
इस अवसर पर स्कूल प्रधानाचार्य नविता गुप्ता ने कैबिनेट मंत्री का स्वागत करते हुए जानकारी दी कि मशोबरा खंड की छात्राओं की इस तीन दिवसीय अंडर 14 खेलकूद व सांस्कृतिक प्रतियोगिता में 26 स्कूलों की 324 प्रतियोगी छात्राओ ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में खो-खो, बैडमिंटन, शतरंज, विभिन्न प्रकार की दौड़, कबड्डी, वॉलीबॉल, योग तथा विभिन्न सांस्कृतिक प्रतियोगिताऐं करवाई गई। मुख्य अतिथि ने विजेता टीमों को मोमेंटो देकर सम्मानित भी किया गया।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd