Thursday, July 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
खेल

CWG 2018 : जेवलिन थ्रो में नीरज चोपड़ा को गोल्ड, सिंधू और नेहवाल पहुंची फाइनल में 

Publish Date: April 14 2018 11:54:37am

गोल्ड कोस्ट (उत्तम हिन्दू न्यूज) : ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में खेले जा रहे राष्ट्रमंडल 21वें खेलों मं शनिवार को आज 10वें दिन नीरज चोपड़ा ने भारत की झोली में एक और स्वर्ण पदक डाल दिया। नीरज ने पुरुषों की भालाफेंक स्पर्धा में देश के लिए स्वर्ण पदक जीता। वहीं इसी स्पर्धा में एक और भारतीय विपिन कशाना पांचवें स्थान पर रहे। आपको बता दें कि इस राष्ट्रमंडल खेलों के महाकुभ में भारतीय बैडमिंटन की दो दिग्गज महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल और पी.वी. सिंधु के बीच जारी महिला एकल वर्ग के खिताब के लिए रविवार को स्वार्णिम भिड़ंत होगी। दोनों खिलाडिय़ों ने शनिवार को अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीतते हुए फाइनल में जगह बना ली है। इसी के साथ यह तय हो गया कि बैडमिंटन में महिला एकल का स्वर्ण और रजत भारत के ही हिस्से आएगा। 

नीरज ने फाइनल में 86.47 मीटर की दूरी तय करते हुए सोने का तमगा हासिल किया। स्पर्धा का रजत पदक आस्ट्रेलिया के हेमिश पीकॉक के नाम रहा, जिन्होंने 82.59 की दूरी तय की। ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स 82.20 की दूरी तय कर कांस्य पदक अपने नाम करने में सफल रहे। विपिन ने 77.87 की दूरी तय करते हुए पांचवां स्थान हासिल किया। 

सायना ने पहले सेमीफाइनल मैच स्कॉटलैंड की कस्टीज़् गिल्मर को कड़े मुकाबले में 21-14, 18-21, 21-17 से मात दी। तो वहीं दूसरे सेमीफाइनल में मैच में सिंधु ने कनाडा की मिशेल ली को 21-18, 21-8 से शिकस्त दे सायना से खिताबी मुकाबला तय किया। सायना ने पहले गेम की अच्छी शुरुआत की और 5-0 की बढ़त ले ली। गिल्मर ने वापसी की और स्कोर 4-5 कर लिया, लेकिन इसके बाद वह पूरे गेम में सायना से पीछे ही रहीं। सायना ने दूसरे गेम में भी अच्छी शुरुआत की और 5-1 की बढ़त ले ली। गिल्मर ने हार नहीं मानी और धीरे-धीरे अंकों के अंतर को पाटना शुरू किया। वो सफल रहीं और दूसरा गेम जीत मैच को तीसरे गेम में ले गईं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


बैडमिंटन : सिंगापुर ओपन से बाहर हुईं रितुपुर्णा, शिवानी

सिंगापुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ियों रितुपुर्णा दास और रुत्विका...

मेरे बेटे ने मेरी परवरिश करनी शुरू कर दी है : सोनाली बेंद्रे

न्यूयॉर्क (उत्तम हिन्दू न्यूज): यहां मेटास्टेटिक कैंसर का इलाज करा रहीं अभिनेत्री सोनाली ब...

top