Sunday, July 22,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
खेल

हॉकी : इंडिया-ए टीम ने द. कोरिया को 7-3 से हराया

Publish Date: July 11 2018 07:48:54pm

बेंगलुरू (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडिया-ए पुरुष हॉकी टीम ने पहले मैच में दक्षिण कोरिया को 1-1 से बराबरी पर रोकने के बाद मंगलवार को खेले गए दूसरे अभ्यास मैच में 7-3 से हराया। बेंगलुरू के भारतीय खेल प्राधिकरण केंद्र में खेले गए इस मैच में भारत के लिए अरमान कुरैशी ने दो गोल किए, वहीं आकाशदीप सिंह, रुपिंदर पाल सिंह, गगनदीप सिंह, अमोन मिराश तिर्के और सुमित कुमार ने एक-एक गोल किया। 

दक्षिण कोरिया के लिए इस मैच में जांग जोंगह्यून ने दो गोल किए, वहीं सियो इनवू ने एक गोल किया। 
आकाशदीप ने पेनाल्टी कॉर्नर से मिले अवसर को भुनाते हुए गोल किया और इंडिया-ए का खाता खोला। इसके बाद, 15वें मिनट में जोंगह्यून ने गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। रुपिंदर ने अगले ही मिनट में पीसी पर गोल किया और भारत को 2-1 से आगे कर दिया। 18वें मिनट में गगनदीप ने इंडिया-ए के खाते में तीसरा गोल किया। 

इसके दो मिनट बाद ही पहले मैच में इंडिया-ए को हार से बचाने वाले कुरैशी ने गोल कर टीम को 4-1 से आगे कर दिया। 27वें मिनट में तिर्के ने और 30वें मिनट में सुमित ने गोल किए और इंडिया-ए ने 6-1 से मजबूत बढ़त बना ली। सियो ने 48वें मिनट में दक्षिण कोरिया के लिए गोल कर स्कोर 6-2 किया, लेकिन वह इंडिया-ए के स्कोर की बराबरी नहीं कर पा रहे थे। 52वें मिनट में जोंगह्यून ने अपनी टीम के खाते में तीसरा गोल जोड़ा। कुरैशी ने इसके दो मिनट बाद ही इंडिया-ए के लिए सातवां गोल किया और उसे दक्षिण कोरिया के खिलाफ 7-3 से जीत दिला दी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


भारतीय पहलवान सचिन राठी ने रचा इतिहास, 74 किग्रा फ्रीस्टाइल भारवर्ग में जीता गोल्ड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- जूनियर एशियन चैंपियनशिप 2018 ...

12 साल बाद इस फिल्म में साथ काम करेंगे अजय देवगन व सैफ अली खान

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड के छोटे नवाब सैफ अली खान सिल्वर स्क्रीन पर खलनायक का क...

top