Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
खेल

एटीपी रैंकिंग : अमेरिकी ओपन जीतकर तीसरे स्थान पर पहुंचे जोकोविक

Publish Date: September 10 2018 04:18:37pm

मैड्रिड (उत्तम हिन्दू न्यूज): सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने करियर के तीसरे अमेरिकी ओपन खिताब को जीतने के बाद पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में स्पेन के स्टार राफेल नडाल पहले और स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। 

जोकोविक ने रविवार देर रात खेले गए फाइनल में अर्जेटीना के खिलाड़ी जुआन मार्टिन डेल पोट्रो को 6-3, 7-6 (7-4), 6-3 से मात देकर अपने करियर का 14वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता। उन्होंने विश्व रैंकिंग में तीन स्थान ऊपर उठते हुए तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। अमेरिकी ओपन के फाइनल में मिली हार के कारण डेल पोट्रो एक स्थान फिसलते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

जर्मनी के खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह अब चौथे स्थान से फिसलकर पांचवें स्थान पर आ पहुंचे हैं। क्रोएशिया के खिलाड़ी मारिन सिलिक, बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव और आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को एक-एक स्थान का फायदा हुआ है। 

सिलिक अब छठे स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं दिमित्रोव सातवें और थीम आठवें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी केविन एंडरसन को चार स्थानों का नुकसान हुआ है। वह अब फिसल कर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। अमेरिका के खिलाड़ी जॉन इसनेर एक स्थान का फायदा उठाते हुए 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top