Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
खेल

भारतीय अंडर-19 टीम फ्रांस से 0-2 से हारी

Publish Date: September 10 2018 04:47:54pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय अंडर-19 टीम को क्रोएशिया के जागरेब में चल रहे चार राष्ट्रों के फुटबाल टूर्नामेंट में मौजूदा विश्व चैंपियन फ्रांस के हाथों 0-2 से हार झेलनी पड़ी है। भारतीय टीम के लिये हालांकि यह बेहतरीन अनुभव रहा क्योंकि यह पहला मौका है जब किसी भी आयु वर्ग की राष्ट्रीय टीम ने किसी मौजूदा विश्व चैंपियन राष्ट्रीय टीम के साथ फुटबाल मैच खेला है। 

भारतीय गोलकीपर प्रभसुखन गिल ने फ्रांस जैसी बड़ी टीम के सामने काफी दृढ़ता के साथ खेला और आठवें मिनट में फ्रेंच खिलाड़ी को गोल से रोका। हालांकि फ्रांसीसी टीम ने 18वें मिनट में पहला गोल करते हुये 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। भारत के पास 34वें मिनट में बराबरी का मौका आया लेकिन बोरिस सिंह के पास पर अनिकेत जाधव उतनी तेजी से बॉक्स में गेंद को पहुंचा सके। 

गोलकीपर गिल ने हालांकि 44वें मिनट में बेहतरीन बचाव किया और फ्रांस को बढ़त दोगुने करने से रोक दिया जिससे हाफ टाइम तक फ्रांस 1-0 की बढ़त पर रहा। अनिकेत ने मैच के 65वें मिनट में एक बार फिर भारत को बराबरी दिलाने की अच्छी कोशिश की लेकिन उनकी गेंद बार से ऊपर से निकल गयी। फ्रांस ने फिर मैच के 73वें मिनट में स्कोर 2-0 करते हुये मैच में अपनी जीत सुनिश्चित कर ली। 

भारतीय अंडर-19 टीम अब सर्बिया की अंडर-19 टीम के साथ दो दोस्ताना मैच खेलेगी। भारत और सर्बिया की अंडर-19 टीमें 13 सितंबर और 17 सितंबर को दो दोस्ताना मैच खेलेंगी। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 287 रनों का लक्ष्य, शमी ने झटके 6 विकेट

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर खेले जा रहे दूसरे...

संगीत जगत के लिए बुरी खबर, इस मशहूर गायक का निधन 

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज): शास्त्रीय गायक पंडित अरुण भादुड...

top