Sunday, May 27,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

हिमाचल में मौसम खुला, 50 सड़कें अभी भी बंद

Publish Date: September 05 2017 01:14:20pm

शिमला/उत्तम हिन्दू न्यूज: राजधानी शिमला सहित राज्य के अधिकांश भागों में सोमवार को मौसम साफ रहा और दिन में अच्छी धूप निकली। बीते 24 घंटों के दौरान राज्य में कुछ एक स्थानों पर ही वर्षा हुई। कांगड़ा जिले के बैजनाथ में 30, मंडी जिले के सरकाघाट में 22, मंडी में 14 और सोलन के कसौली में 13 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। मौसम खुलने के कारण भूस्खलन से अवरूद्व सड़कों की बहाली कार्य में गति आई है, लेकिन कई सड़कें अभी भी बंद हैं। लोकनिर्माण विभाग के मुताबिक सोमवार को राज्य भर में 50 सड़कें बंद रहीं। इनमें सबसे अधिक 27 सड़कें शिमला मंडल में अवरूद्व हैं। कांगड़ा मण्डल में 17, मंडी मण्डल में 5 और हमीरपुर मण्डल में 1 सड़क पर आवाजाही ठप्प है। शिमला जिले में ठियोग-हाटकोटी राजमार्ग सोमवार सुबह भूस्खलन से अवरूद्व हो गया। खड़ापत्थर के समीप पटटाडांक में पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा सड़क पर आ गया। 

हालांकि प्रशासन ने मुस्तैदी दिखाते हुए दो घंटे में सड़क को बहाल कर दिया। इधर, शिमला के समीप ढली में पहाड़ी दरकने से अवरूद्व हुए नेशनल हाईवे-5 को अब पूरी तरह से बहाल कर लिया गया है। हालांकि प्रशासन ने रात के समय यहां से वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है। शिमला के उपायुक्त रोहन चंद ठाकुर ने आज बताया कि ढली टनल-भटटाकुफर बाईपास मार्ग निर्माण कार्य के कारण सांय 6 बजे से प्रात: 7 बजे तक सभी वाहनों के लिए बंद रहेगा। लेकिन आपातकालीन वाहनों के लिए यह पाबंदी लागू नहीं होगी।

उन्होंने बताया कि यह मार्ग यातायात के लिए दिन में प्रात: 7 बजे से सायं 6 बजे तक खुला रहेगा। इस बीच मौसम विभाग ने आगामी दिनों में राज्य में भारी वर्षा की संभावना से इंकार किया है। निदेशक मनमोहन सिंह के मुताबिक 9 सितम्बर तक राज्य में कुछ स्थानों पर दरमयानी बारिश हो सकती है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


रियाल मेड्रिड की चैंपियंस लीग में खिताबी हैट्रिक

कीव (उत्तम हिन्दू न्यूज): गेरेथ बेल के दो शानदार गोलों की मदद से रियाल मैड्रिड ने लिवरपूल ...

भंडारकर ने देहरादून यात्रा के अनुभव साझा किए

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): फिल्मकार मधुर भंडारकर ने अपनी देहरादून यात्रा पर उत्तरखंड के म...

top