Sunday, June 24,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
पंजाब

कांग्रेस भ्रष्टाचार, माफिया व अवैध धन्धे ख़त्म करने को वचनबद्ध : धर्मसोत

Publish Date: November 10 2017 07:54:52pm

चंडीगढ़ (विज) : पंजाब के वन विभाग और वन्य जीव सुरक्षा मंत्री स. साधु सिंह धर्मसोत ने राज्य भर में वन विभाग की ज़मीनों पर किये नाजायज कब्ज़े छुड़ाने का अमल तुरंत शुरू करने के आदेश दिए हैं।
       आज यहां वन विभाग के उच्च आधिकारियों के साथ की मीटिंग के दौरान स. साधु सिंह धर्मसोत ने कहा कि राज्य भर में वन विभाग की ज़मीनों पर किये गए अवैध कब्ज़े छुड़ाने का आरम्भ आज मत्तेवाड़ा, लुधियाना में 35 एकड़ ज़मीन छुड़ा कर किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा गोरसियां ख़ान मुहम्मद, जि़ला लुधियाना में 80 एकड़, कोट ऊमरां, लुधियाना में 147 एकड़, कुल 227 एकड़ ज़मीन पर अवैध कब्ज़े सामने आए हैं। उन्होंने लुधियाना के बाकी अवैध कब्ज़े छुड़ाने के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव, वन विभाग, श्री डी.पी. रैडी को लुधियाना में जि़ला के उच्च आधिकारियों के साथ तुरंत मीटिंग करने के आदेश भी दिए। धर्मसोत ने कहा कि राज्य की कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार पंजाब में भ्रष्टाचार, हर तरह का माफिया और नाजायज और अवैध धंधे ख़त्म करने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने बताया कि राज्य भर में वन विभाग के अंतर्गत कुल 2185 एकड़ ज़मीन आती है। उन्होंने कहा कि यह नाजायज कब्ज़े करने वाले कोई भी हों या प्रभाव रखते हों, नाजायज कब्ज़े कठोरता से छुड़ाए जाएंगे। उन्होंने आधिकारियों को नाजायज कब्ज़े छुड़ाने के लिए निशानदेही लगा कर बुर्जियां लगााने एवं तारबन्दी करने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए भी कहा।
धर्मसोत ने विभागीय आधिकारियों को विशेष स्थानों पर वन/पेड़ लगाने संबंधी स्लोगन और वन क्षेत्रों की सीमाओंं पर वन विभाग के नियम और शिकायतों के लिए संपर्क नंबर प्रर्दशित करने के आदेश दिए। उन्होंने वन विभाग के विभिन्न डिपूओं में पड़ी लकड़ी को और विभाग के बेकार हो चुके समान को एक पारदर्शी प्रक्रिया द्वारा बेचने के निर्देश भी दिए।
इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव, वन विभाग डी.पी. रैडी,जतिन्दर शर्मा, प्रमुख मुख्य वनपाल वन विभाग, कुलदीप कुमार, प्रमुख मुख्य वनपाल वन्यजीव,अनूप उपाध्याय, अतिरिक्त प्रमुख मुख्य वनपाल, धरेंदर सिंह, मैनेजिंग डायरैक्टर वन निगम, रतना कुमार, मुख्य वनपाल, शलेंदर कौर, वनपाल साउथ और डी.एफ.ओ लुधियाना और मोहाली उपस्थित थे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


FIFA WC 2018 : पनामा को 6-1 से हराकर अंतिम-16 में पहुंचा इंग्लैंड 

निझनी नोवगोग्राड (उत्तम हिंदू न्यूज) : कप्तान हैरी केन की शान...

नहीं थम रही कपिल शर्मा की मुश्किलें, अब स्पॉन्सर्स को चुकाने होंगे पैसे

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन व अभिनेता कपिल शर्मा की मुश्किलें मानों कम होने का ना...

top