Saturday, June 23,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

हिमाचल में चुनाव जीतकर इतिहास रचेगी कांग्रेस: सुक्खू

Publish Date: November 14 2017 10:34:19am

शिमला/ऊषा शर्मा: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा है कि हिमाचल में  िान रिपीट कर कांग्रेस इतिहास बनाएगी। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस 40 से 42 सीटों पर जीत दर्ज कर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। मतदान के बाद पार्टी के सर्वे की जो रिपोर्ट सामने आई है, उसके अनुसार मतदाताओं ने कांग्रेस पर विश्वास जताया है। आज यहां पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए सुक्खू ने कहा कि 18 दिसंबर को निकलने वाले चुनाव परिणाम पूरी तरह से कांग्रेस के पक्ष में रहेंगे और पार्टी अप्रत्याशित जीत हासिल करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस बार के चुनाव को कांग्रेस ने युद्ध की तरह लड़ा है और विस चुनाव में भाजपा के दुष्प्रचार का कार्यकर्ताओं ने मुंह तोड़ जबाव दिया। उन्होंने कहा कि इस बार 3 से 4 आजाद उम्मीदवारों के जीतने की भी संभावना है।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि हिमाचल में भाजपा के 50 प्लस की हवा निकल चुकी है। भाजपा पहले 60 प्लस सीटों पर जीत दर्ज करने की बात कह रहीं थी, फिर यह आंकड़ा 50 प्लस और अब 40 प्लस पर पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि इससे स्पष्ट है कि भाजपा को जो आंकलन था, वह मतदान होने के बाद पूरी तरह से बिगड़ चुका है। उन्होंने कहा कि पहले भाजपा पी.एम. मोदी के नाम पर चुनाव लडने जा रहीं थी लेकिन यहां मोदी मैजिक न चलते देख नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल को भाजपा ने सी.एम. पद का चेहरा घोषित किया, जिससे जगजाहिर है कि भाजपा की रणनीति हिमाचल में पूरी तरह से फेल साबित हुई है। सुक्खू ने कहा कि धूमल को सी.एम. पद को चेहरा घोषित करने का उत्साह उनके गृह जिला में भी देखने को नहीं मिला और जिला में सबसे कम मतदान हुआ, जो स्पष्ट करता है कि इस बार जनता कांग्रेस के साथ है। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन नरेश चौहान सहित अन्य नेता उपस्थित रहे।

सुक्खू ने आगे कहा कि पी.एम मोदी 3 बार हिमाचल आए लेकिन राज्य की जनता को जुमलों के  सिवाए कुछ नहीं मिला। उन्होंने कहा कि पी.एम. मोदी ने रोजगार के दावे किए लेकिन एक भी हिमाचली को रोजगार नहीं दिलवा पाए। इससे युवाओं में केंद्र के खिलाफ रोष है। उन्होंने कहा कि इसी तरह केंद्र सरकार मंहगाई पर भी लगाम नहीं लगा पाई और देश में गैस व  पेट्रोल की कीमतें लगातार बढ़ी। जी.एस.टी ने तो सब की कमर तोड़ कर रख दी। उन्होंने कहा कि इसका ही परिणाम है कि व्यापारी, महिलाओं और युवा वर्ग ने कांग्रेस के पक्ष में वोट किया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


FIFA WC 2018 : ट्यूनीशिया को हराकर नॉकआउट में पहुंचा बेल्जियम

मॉस्को (उत्तम हिंदू न्यूज) : कप्तान ईडन हेजार्ड (6वें, 51वें ...

संजू के लिए रणबीर नहीं रणवीर को कास्ट करना चाहते थे विधु विनोद चोपड़ा

मुंबई (उत्तम हिंदू न्यूज) : बॉलीवुड फिल्मकार विधु विनोद चोपड़ा...

top