Tuesday, April 16, 2024
ई पेपर
Tuesday, April 16, 2024
Home » ‘आपÓ बनी नपा चेयरमैन पद का चुनाव लडऩे वालों की पहली पंसद

‘आपÓ बनी नपा चेयरमैन पद का चुनाव लडऩे वालों की पहली पंसद

उचाना, (नरेन्द्र जेठी)- पंजाब चुनाव में ‘आपÓ को मिले प्रचंड बहुत के बाद उसका असर हरियाणा में भी दिखाई देने लगा है। 19 जून को होने वाले निकाय चुनाव को ‘आपÓ सिंबल पर लडऩे का ऐलान कर चुकी है। अभी तक कांग्रेस, भाजपा, जेजेपी गठबंधन ने चुनाव को लेकर अपनी स्थिति स्पष्ठ नहीं की है कि वो सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे या नहीं। इनैलो भी सिंबल पर चुनाव लडऩे का ऐलान कर चुकी है। डिप्टी सीएम के हलके में आम आदमी पार्टी चेयरमैन पद का चुनाव लडऩे वालों की पहली पंसद बन रही है। जानकारी के अनुसार आधा दर्जन के करीब ऐसे लोग प्रधान पद को लेकर अपनी दावेदारी ‘आपÓ के नेताओं के समक्ष जता चुके हैं जो चेयरमैन पद के दावेदारों में आते हैं। आम आदमी पार्टी भी फूंक-फूंक कर कदम रख रही है क्योंकि उन्हें पता है कि अगर उचाना से उनका नप चेयरमैन बनता है तो उसका संदेश पूरे प्रदेश में जाएगा।
क्यों अहम है उचाना नपा
निकाय का हर चुनाव अहम है लेकिन उचाना नपा का चुनाव इसलिए अहम है क्योंकि हलके से विधायक दुष्यंत चौटाला गठबंधन सरकार में डिप्टी सीएम है। पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह का गृह क्षेत्र है तो कांग्रेस के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा का भी हलके से नाता है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा का नैनिहाल डूमरखां में है। इनैलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला 2009 में हलके से विधायक रह चुके है। भजन लाल परिवार के हिसार लोकसभा से चुनाव लड़ता है। उचाना हलका हिसार लोकसभा में आता है। ऐसे में उचाना हलके की अहमियत राजनीति दृष्टि से सबसे अहम है।
काफी लोगों ने जताई है दावेदारी
उचाना आप कार्यालय प्रभारी वीरेंद्र प्रधान ने बताया कि नपा चुनाव लडऩे के इच्छुक काफी लोगों ने आप के जिला प्रभारी रिठाला विधायक महेंद्र गोयल के समक्ष चुनाव लडऩे की इच्छा जाहिर की है। जो-जो नाम आए है उन पर चर्चा करके सबसे पहले आप उचाना में चेयरमैन पद का उम्मीदवार का ऐलान करेंगी। जिस तरह से लोगों का मन आप को लेकर बना हुआ है उससे निश्चित रूप से नपा चेयरमैन पद पर आप का उम्मीदवार विजयी होगा।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd