Thursday, February 29, 2024
ई पेपर
Thursday, February 29, 2024
Home » चंडीगढ़ मेयर चुनावः सुप्रीम कोर्ट का Video आया सामने, देखें…

चंडीगढ़ मेयर चुनावः सुप्रीम कोर्ट का Video आया सामने, देखें…

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज)-चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई हुई। CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने चुनाव अधिकारी अनिल मसीह को फटकार लगाते हुए कहा- यह स्पष्ट है कि उन्होंने (चुनाव अधिकारी) बैलट पेपरों को डिफेस्ड (खराब) किया। क्या वह इसी तरह चुनाव आयोजित करते हैं? यह लोकतंत्र का मजाक है। यह लोकतंत्र की हत्या है। इस अफसर पर मुकदमा चलाया जाना चाहिए।
कोर्ट में सुनवाई का एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। हालांकि उत्तम हिन्दू इस वीडियो की आधिकारिक पुष्टि नहीं करता लेकिन यह क्लिप करीब 49 सेकेंड का है। इस क्लिप में साफ सुनाई और दिखाई दे रहा है कि कैसे सुप्रीम कोर्ट निष्पक्षता से इस मामले में सुनवाई कर रहा है।

इससे पहले मेयर चुनाव की मतगणना से संबंधित विडियो चीफ जस्टिस ने देखा। इस चुनाव में बीजेपी कैंडिडेंट को 16 मत के साथ विजयी घोषित किया गया और 8 कैंडिडेट के मत को रद्द कर दिया गया था। चीफ जस्टिस ने कहा कि अदालत पीठासीन अधिकारी के व्यवहार को देखकर स्तब्ध है। चीफ जस्टिस ने टिप्पणी में कहा कि आखिर वह कैमरा क्यों देख रहे हैं? चीफ जस्टिस ने इस पूरे प्रकरण का विडियो देखने के बाद कहा कि पीठासीन अधिकारी वैलेट पेपर में फेरबदल करते देखे जा रहे हैं। उन्हें बताया जाए कि सुप्रीम कोर्ट यह सब देख रहा है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd