Saturday, April 13, 2024
ई पेपर
Saturday, April 13, 2024
Home » दिल्ली में अधिकतम तापमान 41 डिग्री के करीब रहने से भीषण गर्मी, उमस बढ़ी

दिल्ली में अधिकतम तापमान 41 डिग्री के करीब रहने से भीषण गर्मी, उमस बढ़ी

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : दिल्ली एनसीआर में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के कारण लगभग एक सुखद सप्ताह के बाद शनिवार से अधिकतम तापमान फिर से बढ़ गया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि देखी जा सकती है।

दिल्ली के बेस स्टेशन सफदरजंग में अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि दिल्ली के अन्य स्टेशनों पर अधिकतम तापमान मयूर विहार में 38.9 डिग्री सेल्सियस और पीतमपुरा में 42.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह संकेत देते हुए कि रातें भी गर्म हो रही हैं, न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस के बीच पत्तेदार रिज पर 30.8 डिग्री सेल्सियस टी पीतमपुरा के बीच था।

शनिवार सुबह 8.30 बजे समाप्त हुए 24 घंटों के लिए आया नगर में मामूली बारिश दर्ज की गई, जबकि जाफरपुर में 2.5 मिमी बारिश दर्ज की गई। यह शुक्रवार शाम दिल्ली एनसीआर के पास के इलाकों में धूल भरी आंधी और गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश का नतीजा था।

आईएमडी ने आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और अधिकतम तापमान और न्यूनतम तापमान क्रमश: 41 और 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd