Tuesday, April 16, 2024
ई पेपर
Tuesday, April 16, 2024
Home » बिहार के भागलपुर में बिजली गिरने से 5 की मौत

बिहार के भागलपुर में बिजली गिरने से 5 की मौत

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज) : बिहार के भागलपुर जिले में शनिवार को चार अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई। पहली घटना शिवनारायणपुर थाना क्षेत्र के रतनपुर डावरी गांव में हुई, जब एक पिता-पुत्र की गोली लगने से मौत हो गई।

पीड़ितों की पहचान जनार्दन पासवान (40) और उनके बेटे लक्ष्मण पासवान (12) के रूप में हुई है। जब बिजली गिरी, उस समय वह तालाब में मछली पकड़ रहा था। वह पानी में रहते करंट की चपेट में आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

दूसरी घटना कजरैली थाना अंतर्गत गोड्डी गांव में उस समय हुई, जब सड़क पर चल रही 20 वर्षीय युवती बिजली की चपेट में आ गई।

तीसरी घटना भुवलपुर गांव की है, जहां पंचू यादव नामक एक किसान अपनी कृषि भूमि पर काम कर रहा था, तभी बिजली गिर गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

चौथी घटना नाथनगर थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव की है, जब 18 वर्षीय राहुल कुमार स्थानीय बाजार की ओर जा रहा था।

स्थानीय प्रशासन ने शवों को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

बिहार के मौसम विभाग ने एक दिन पहले भागलपुर जिले में आंधी के साथ रेल गिरने और बिजली गिरने की भविष्यवाणी की थी और साथ ही येलो अलर्ट भी घोषित किया था, ताकि लोग कंक्रीट के घरों के अंदर रहें।

मानसून सत्र के दौरान बिजली गिरना बहुत आम है। जब भी मौसम विभाग राज्य में बारिश की भविष्यवाणी करता है, तो अधिकारी लोगों से एहतियात बरतने और पेड़ों के नीचे, या खुले क्षेत्रों, झीलों, तालाबों और नदियों में जाने से बचने की अपील करते हैं। वे हमेशा लोगों से बारिश पड़ते ही घर के अंदर रहने के लिए कहते हैं।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd