Friday, March 29, 2024
ई पेपर
Friday, March 29, 2024
Home » अतीक के वकील ने उसके वित्तीय मामलों को संभाला व शाइस्ता को रिपोर्ट किया

अतीक के वकील ने उसके वित्तीय मामलों को संभाला व शाइस्ता को रिपोर्ट किया

प्रयागराज (उत्तम हिन्दू न्यूज): मारे गए गैंगस्टर अतीक अहमद के वकील खान सौलत हनीफ 2017 में डॉन के जेल जाने के बाद से ही उसके आर्थिक मामलों को देख रहे थे। उमेश पाल की हत्या की जांच कर रहे अधिकारियों के अनुसार वकील ने कबूल किया है कि वह न केवल डॉन के पैसे के मामलों को संभालता था, बल्कि अवैध रूप से या कानूनी रूप से अर्जित धन को या तो अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन या उसके अकाउंटेंट राकेश को सौंप देता था।

खान सौलत हनीफ ने पुलिस हिरासत में पूछताछ के दौरान अतीक के आर्थिक साम्राज्य का ब्योरा भी दिया है।

उसने पुलिस के सामने अतीक की संपत्ति और व्यवसायियों और बिल्डरों सहित प्रभावशाली लोगों के साथ सांठगांठ का भी खुलासा किया।

खान सौलत हनीफ कानूनी या अवैध तरीकों से अतीक द्वारा जमा किए जा रहे पैसे को सौंपने के लिए शाइस्ता के घर जाता था। अतीक के अन्य लोगों के साथ व्यावसायिक संबंध का पता लगाने के लिए पुलिस महत्वपूर्ण दस्तावेजों की भी जांच कर रही है।

इस बीच, जांचकर्ताओं ने दावा किया कि अतीक के नाबालिग बेटे ने सभी 14 फेसटाइम आईडी को बार-बार जोड़ने के इरादे से बनाया था। जबकि 10 आईडी के विशिष्ट नाम और पते हैं, बाकी को आवश्यकता के अनुसार बदल दिया गया है। दिलचस्प बात यह है कि अतीक का नाबालिग बेटा ही अतीक के वकील खान सौलत का मोबाइल रिचार्ज करता था।

पुलिस ने दावा किया कि अतीक, उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन, उसके बेटे, भाई अशरफ और छह अन्य सहित सभी साजिशकर्ता और शूटर जनवरी के मध्य से फेसटाइम के माध्यम से एक-दूसरे से लगातार जुड़ रहे थे।

उमेश पाल हत्याकांड 24 फरवरी को प्रयागराज में हुआ था।

अतीक के खिलाफ मामलों की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों ने कहा कि शाइस्ता परवीन और अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा के बीच संबंध तनावपूर्ण थे।

अधिकारी ने कहा, कुछ साल पहले, जब एक बिल्डर ने अतीक को एक महंगी एसयूवी उपहार में दी, तो अशरफ की पत्नी जैनब नाराज हो गई। अशरफ ने बिल्डर को धमकी दी, तो उसने (बिल्डर) अशरफ को उपहार के रूप में एक और एसयूवी भेजी थी।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd