Thursday, March 28, 2024
ई पेपर
Thursday, March 28, 2024
Home » धोखाधड़ी के आरोप में भारतीय मूल की महिला को ब्रिटेन में पढ़ाने पर रोक

धोखाधड़ी के आरोप में भारतीय मूल की महिला को ब्रिटेन में पढ़ाने पर रोक

लंदन (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय मूल की एक महिला को ब्रिटेन के शिक्षा विभाग ने कम से कम दो साल के लिए शिक्षण से प्रतिबंधित कर दिया है, क्योंकि उसने 2018 में एक स्कूल में अपने खिलाफ धोखाधड़ी के आरोपों को छुपाया था। द बोल्टन न्यूज ने बताया कि दीप्ति पटेल लंदन से बोल्टन चली गईं, जब वह 2018 में मॉस साइड में मैनचेस्टर अकादमी में शारीरिक शिक्षा की प्रमुख बनीं।

पटेल ने कहा कि इसका कारण उनके घर पर सशस्त्र चोरी थी, और घटना के बाद परिवार ने दसियों हजार पाउंड के लिए बीमा का दावा किया।

लेकिन जांच में पाया गया कि यह एक काल्पनिक चोरी थी और बीमा दावा धोखाधड़ी था।

पटेल पर धोखाधड़ी अधिनियम के तहत अपराध का आरोप लगाया गया था, लेकिन जब दोषी ठहराया गया, तब उसने स्कूल को मामले के बारे में बताया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि उसने छुट्टी के आवेदन पर भी झूठ बोला, यह कहते हुए कि बच्चे को अपॉइंटमेंट पर ले जाना है, जबकि उसे सेंट अल्बंस क्राउन कोर्ट में पेश होना था।

फिर उसे मैनचेस्टर अकादमी द्वारा टीचिंग रेगुलेशन एजेंसी (टीआरए) के लिए भेजा गया।

पटेल के आचरण पर गौर करने वाले एक स्वतंत्र पैनल ने अपनी रिपोर्ट में कहा, शिक्षकों को स्कूल के लोकाचार, नीतियों और प्रथाओं के लिए उचित और पेशेवर सम्मान होना चाहिए, जिसमें वे पढ़ाते हैं और अपनी उपस्थिति और समय की पाबंदी में उच्च मानकों को बनाए रखते हैं।

पैनल ने पाया कि पटेल का आचरण मानकों से काफी कम था।

12 मई को, पैनल ने पटेल पर पेशे से कम से कम दो साल के लिए प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की, जिसे शिक्षा विभाग ने स्वीकार कर लिया।

निषेधाज्ञा के अनुसार, पटेल इंग्लैंड के किसी भी स्कूल, छठे फॉर्म कॉलेज, प्रासंगिक युवा आवास या बाल गृह में पढ़ा नहीं सकती हैं।

पैनल ने कहा कि पटेल को हाईकोर्ट के किंग्स बेंच डिवीजन में अपील करने का अधिकार है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd