Thursday, February 29, 2024
ई पेपर
Thursday, February 29, 2024
Home » इस्पात फोर्जिंग कंपनी कबाड़ में लगी भीषण आग,10 गाड़ी ने पाया काबू

इस्पात फोर्जिंग कंपनी कबाड़ में लगी भीषण आग,10 गाड़ी ने पाया काबू

गाजियाबाद/उत्तम हिन्दू न्यूज। बुलंदशहर रोड स्थित इस्पात फोर्जिंग कंपनी के कबाड़ में गुरूवार की सुबह आग लगने से हड़कंप मच गया।घटना की सूचना मिलते ही दमकल की चार गाडिय़ां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पा लिया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल का कहना है कि आग लगने वजह का पता नहीं चल पाया है।पहले बताया गया कि औद्योगिक क्षेत्र की गत्ता फैक्ट्री में आग लगी है। जिसके चलते बड़ी आग लगने की आशंका थी। इसी के चलते एक-एक कर दमकल की 10 गाडिय़ां मौके पर पहुंचीं थीं।

हालांकि चार फायर बिग्रेड वाहनों ने ही आग पर काबू कर लिया। ग्रुरुवार सुबह गत्ता फोर्जिंग फैक्ट्री में आग लगने से लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। इस दौरान अग्निशमन विभाग ने अन्य फैक्ट्रियों में भी आग को बढऩे से रोका। फायर बिग्रेड विभाग की 10गाडिय़ों ने मिलकर आग पर काबू पाया। आग बुझाने के लिए दूसरे जिलों से भी अग्निशमन विभाग की सहायता ली गई।

गत्ता फैक्ट्री में मेटल फोर्जिंग का कार्य भी होता था। अचानक आग लगने से आग पूरी फैक्ट्री में फैल गई और बड़ा अग्निकांड हो गया। आग लगने की सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई। इस बड़े हादसे के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस ने व्यवस्था को संभाला।मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल ने बताया कि मौके पर 4 गाडिय़ां भेजी गई।

बढ़ती अग्नि को देखते हुए हापुड़ और मोदीनगर से भी अग्निशमन की गाडिय़ों को बुलाया गया। कुल 10 गाडिय़ों और अग्निशमन स्टाफ ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। फायर फाइटिंग करके आग को पूर्ण रूप से शांत किया गया है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से आग को बुझाकर आसपास में स्थित 3 से 4 फैक्ट्रियों में नुकसान होने से बचा लिया। आग को ठंडा किया जा रहा है। अग्निकांड में कोई जनहांनि नहीं हुई।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd