Thursday, February 29, 2024
ई पेपर
Thursday, February 29, 2024
Home » मामूली ड्राइवर के खंडहर घर में मिला पैसों का भंडार, रकम गिनने के लिए मंगवानी पड़ी मशीनें

मामूली ड्राइवर के खंडहर घर में मिला पैसों का भंडार, रकम गिनने के लिए मंगवानी पड़ी मशीनें

रायपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : छत्तीसगढ़ के भिलाई में एक ड्राइवर के घर से 5 करोड़ रुपये कैश मिलने की खबर सामने आ रही है। ED की कार्रवाई में घर से इतनी भारी मात्रा में कैश मिला है। ये पैसा इतना सारा था कि ईडी को रकम गिनने में 6 घंटे लग गए। रकम गिनने के लिए एजेंसी को SBI से मशीन तक मंगानी पड़ी। ED को शक है कि ये पैसा महादेव एप का हो सकता है। ये पैसे कांग्रेस पार्षद के पूर्व ड्राइवर के घर से मिले तो कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी हो गया।

money found in the ruined house of an ordinary driver : जानकारी मिली है कि हाउसिंग बोर्ड औद्योगिक क्षेत्र में गुरुवार शाम ED की टीम ने एक ड्राइवर के घर पर दबिश दी लेकिन छापे के दौरान जब घर बंद मिला तो गवाहों के समक्ष पंचनामा बनाकर घर का ताला तोड़ा। ईडी की टीम जब घर के अंदर घुसी तो उनकी आंखे फटी की फटी रह गईं। करोड़ों रुपए की रकम खंडहर नुमा मकान में दीवान पलंग और वॉशरूम के कमोड में मिली।

ED की टीम को जब इतनी भारी मात्रा में कैश मिला तो पैसे गिनने के लिए भारतीय स्टेट बैंक हाउसिंग बोर्ड से मशीन बुलाई। वहीं की एक युवती सिमरन को गवाह के तौर पर टीम ने अपने साथ रखा हुआ था। जिस मकान में छापा मारा गया था वह वाहन चालक असीम दास उर्फ बप्पा का बताया जाता है। असीम दास पूर्व में एक कांग्रेसी पार्षद का ड्राइवर रह चुका है। फिलहाल यह रकम महादेव एप की बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार रकम 5 करोड़ से भी अधिक हो सकती है। फिलहाल इस संबंध में कोई भी कुछ बताने को तैयार नहीं है। स्थानीय पुलिस को भी इस संबंध में कुछ भी स्पष्ट जानकारी नहीं है।

ईडी की इस टीम का नेतृत्व एक महिला अधिकारी कर रही थीं। ईडी की इस छापेमारी कार्रवाई में एक महिला अफसर समेत 7 आधिकरी शामिल थे। बताया जा रहा है कि बप्पा दास पेशे से ड्राइवर है और ऑनलाइन सट्टा ऐप की आईडी संचालित करता है। ऐसे में उसके पास से इतनी बड़ी रकम का मिलना हैरान करने वाला है। ED को आशंका है कि ये पैसा ऑनलाइन सट्टा ऐप का है जिसे चुनाव में खर्च करने के लिए रखा गया था। इस छापेमारी के बाद ईडी ने ड्राइवर के घर को सील कर दिया है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd