Thursday, February 29, 2024
ई पेपर
Thursday, February 29, 2024
Home » इंदौर से श्रद्धालुओं को लेकर अयोध्या रवाना हुई आस्था ट्रेन

इंदौर से श्रद्धालुओं को लेकर अयोध्या रवाना हुई आस्था ट्रेन

इंदौर (उत्तम हिन्दू न्यूज): अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और इसी क्रम में मध्य प्रदेश की व्यापारिक नगरी इंदौर से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद सहित 23 संगठनों के नौ सौ से ज्यादा कार्यकर्ता और कार सेवक आस्था स्पेशल ट्रेन से अयोध्या के लिए रवाना हुए।

इंदौर का रेलवे स्टेशन रविवार की रात को पूरी तरह भगवा रंग में और राम के जय घोष से गुंजायमान था। यहां से रामलला के दर्शनों के लिए श्रद्धालु जा रहे थे।

अनेक श्रद्धालुओं के हाथ में वाद्य यंत्र थे और वे राम गीत गा रहे थे। आस्था स्पेशल ट्रेन को विशेष तौर पर सजाया गया था और स्टेशन पर बड़ी संख्या में लोग इन श्रद्धालुओं को विदाई देने पहुंचे थे।

इस ट्रेन में नौ सौ से ज्यादा श्रद्धालु अयोध्या गए हैं।

बताया गया है कि रेलवे मंत्रालय ने यह विशेष व्यवस्था चार दिन के लिए की है। यह ट्रेन उज्जैन, नागदा और रतलाम से होते हुए झांसी, कानपुर तथा लखनऊ से अयोध्या पहुंचेगी।

ये श्रद्धालु छह फरवरी को सुबह छह बजे नवनिर्मित राम मंदिर में होने वाली मंगल आरती में शामिल होंगे और उसी दिन यह ट्रेन शाम को इंदौर के लिए प्रस्थान कर जाएगी और सात फरवरी को इंदौर लौटेगी।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd