Thursday, February 29, 2024
ई पेपर
Thursday, February 29, 2024
Home » राज्यसभा सीट के लिए अग्रवाल समुदाय को दिया जाए प्रतिनिधित्व : विजय बंसल

राज्यसभा सीट के लिए अग्रवाल समुदाय को दिया जाए प्रतिनिधित्व : विजय बंसल

चन्द्र शेखर धरणी- चंडीगढ़/धरणी। फरवरी माह में होने वाले राज्यसभा चुनाव में अग्रवाल समाज ने प्रतिनिधित्व मांगा है। अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय संगठन मंत्री विजय बंसल ने मांग करते हुए कहा कि 90 विधानसभा सीटों वाली हरियाणा विधानसभा में 8 विधायक अग्रवाल समाज के हैं, जबकि लोकसभा और राज्यसभा चुनाव में अग्रवाल समाज को प्रतिनिधित्व नहीं दिया गया।
विजय बंसल ने कहा कि देश को आजाद करवाने में महात्मा गांधी जी से लेकर लाला लाजपत राय, यमुना लाल बजाज समेत 29 प्रतिशत अग्रजनों ने आजादी की लड़ाई में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और प्रदेश के विकास में बनारसी दास गुप्ता समेत हजारो अग्र नेताओ ने अपनी एहम भूमिका निभाई परन्तु हरियाणा की ओर से राज्यसभा और लोकसभा चुनाव में अग्रवाल समाज के नेताओ को दरकिनार किया जा रहा है।
देश मे 20 करोड़ से ज्यादा वैश्य समाज की आबादी है।अग्रवाल समाज का सामाजिक-धार्मिक-सांस्कृतिक-विकास कार्यो में अहम योगदान है क्योंकि व्यापारी-उद्योगपतियों-प्रोफेशनल्स में अग्रवाल समाज अग्रणी है परन्तु फिर भी लोकसभा और राज्यसभा चुनावो में अग्रवाल समाज को प्रतिनिधित्व नहीं दिया जा रहा।वर्तमान में होने वाले राज्यसभा चुनावो में अग्रवाल समाज के अग्रणी नेताओ को प्रतिनिधित्व दिए जाने से राजनीतिक दल को आवश्यक रूप से समाज का समर्थन प्राप्त होगा,ऐसे में विजय बंसल ने विभिन्न राजनीतिक दलों से मांग की है कि अग्रवाल समाज को राज्यसभा चुनाव में प्रतिनिधित्व दिया जाए।

विजय बंसल ने बताया कि कांग्रेस के शासन में वैश्य अग्रवाल समाज से भिवानी से श्री राम किशन गुप्ता कुरुक्षेत्र से ओम प्रकाश जिंदल उसके उपरांत नवीन जिंदल लोकसभा सदस्य रहे,पूर्व मुख्यमंत्री बनारसी दास गुप्ता राज्यसभा सांसद रहे इसलिए आगामी लोकसभा और राज्यसभा चुनाव में अग्रवाल समाज को उचित प्रतिनिधित्व दिया जाना चाहिए।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd