Thursday, February 29, 2024
ई पेपर
Thursday, February 29, 2024
Home » कृषि मंत्री ने 213 मेधावी बच्चों को बांटे टैब

कृषि मंत्री ने 213 मेधावी बच्चों को बांटे टैब

जवाली स्कूल में पांच लाख के दो डिजिटल बोर्ड बच्चों को किए समर्पित –
जवाली/दौलत चौहान : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जवाली में आज श्रीनिवासन रामानुजन स्टूडेंट डिजिटल योजना के तहत जवाली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले स्कूलों के मेधावी बच्चों को टैब वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया इस कार्यक्रम में कृषि मंत्री चंद्र कुमार ने बतौर मुख्यातिथि दसवीं तथा बारहवीं कक्षाओं के 213 मेधावी छात्रों को टैब वितरित किए।
इस अवसर पर कृषि मंत्री ने टैब प्राप्त करने वाले सभी मेधावी विद्यार्थियों, उनके अभिवावकों तथा शिक्षक वर्ग को बधाई देते हुए कहा कि बच्चों की मेहनत और अध्यापकों -अविभावकों के सयुंक्त प्रयासों से मेधावी बच्चों को टैब रूपी उपहार प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि टैब जहां बच्चों को पढ़ाई में मददगार साबित होंगे वहीं उन्हें कई ज्ञानवर्धक जानकारियां भी हासिल होंगी। उन्होंने बच्चों से इनका सही इस्तेमाल करने तथा अपनी मेहनत को निरंतर जारी रखने का आह्वान किया। कृषि मंत्री ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा का काफी विस्तार हो चुका है लेकिन वर्तमान प्रतिस्पर्धा के इस युग में अब शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक सुधारों पर ध्यान देने की जरूरत है । इस दिशा में राज्य सरकार तेजी से कार्य कर रही है तथा इसके लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।
कृषि मंत्री ने कहा कि गरीब बच्चों के सपनों को साकार करने के लिए प्रदेश सरकार ने ‘मुख्यमंत्री विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना’ शुरू की है जिसके अंतर्गत गरीब बच्चों को उच्चतर शिक्षा ग्रहण करने के लिए एक प्रतिशत के नाममात्र ब्याज दर पर ऋण उपलब्ध करवाया जा रहा है। इस अवसर पर कृषि मंत्री ने ज्वाली स्कूल में पांच लाख रुपए की लागत से लगाए गए दो स्मार्ट डिजिटल बोर्ड भी बच्चों को समर्पित किए। इससे पहले, स्कूल के प्रधानाचार्य प्रभात चंद पावा ने मुख्य अतिथि का शाल, टोपी व स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया। इसके बाद कृषि मंत्री ने विश्राम गृह ज्वाली में जनसमस्याएं सुनी तथा पार्टी कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd