Sunday, February 25, 2024
ई पेपर
Sunday, February 25, 2024
Home » दिल्ली में 10 नवंबर तक बंद रहेंगेे सभी प्राइमरी स्कूल, छठी से 12वीं कक्षा तक होगी Online पढ़ाई

दिल्ली में 10 नवंबर तक बंद रहेंगेे सभी प्राइमरी स्कूल, छठी से 12वीं कक्षा तक होगी Online पढ़ाई

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है और हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा फैसला लिया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में प्राइमरी स्कूल 10 नवंबर तक बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं। साथ ही छठी से 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई के लिए ऑनलाइन क्लास चलाने का विकल्प दिया है। इसकी जानकारी दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने एक्स हैंडल (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट कर दी है।

All primary schools will remain closed: बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की थी कि बढ़ते वायु प्रदूषण के स्तर को देखते हुए राजधानी शहर के सभी सरकारी और निजी प्राथमिक विद्यालय अगले दो दिनों यानी शनिवार तक बंद रहेंगे। अब अगले आदेश के तहत दिल्ली की शिक्षा मंत्री ने प्राइमरी स्कूलों को 10 नवंबर तक बंद रखे जाने की बात कही है।

इसके साथ ही, दिल्ली सरकार ने गुरुवार से वायु प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए दिल्ली-एनसीआर में सभी गैर-जरूरी निर्माण कार्यों पर भी प्रतिबंध लगा दिया है और राष्ट्रीय राजधानी में डीजल ट्रकों की एंट्री पर प्रतिबंध लगा दिया है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd