Monday, February 26, 2024
ई पेपर
Monday, February 26, 2024
Home » इजरायल के समर्थन में युद्धपोत, लड़ाकू विमान भेज रहा है अमेरिका : ऑस्टिन

इजरायल के समर्थन में युद्धपोत, लड़ाकू विमान भेज रहा है अमेरिका : ऑस्टिन

वाशिंगटन (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने रविवार को कहा कि हमास लड़ाकों के साथ संघर्षरत इजरायल के समर्थन में उनका देश पूर्वी भूमध्य क्षेत्र में युद्धपोत और लड़ाकू विमान भेज रहा है। ऑस्टिन ने अपने बयान में कहा कि यूएसएस गेराल्ड आर फोर्ड कैरियर स्ट्राइक ग्रुप को पूर्वी भूमध्य सागर की ओर जाने का निर्देश दिया गया है, जिसमें एक विमान वाहक, एक निर्देशित मिसाइल क्रूजर और चार निर्देशित मिसाइल विध्वंसक शामिल हैं। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय मुख्यालय पेंटागन ने उस क्षेत्र में अमेरिकी वायु सेना के एफ-35, एफ-15, एफ-16 और ए-10 लड़ाकू विमानों के स्क्वाड्रन को आगे बढ़ाने के लिए भी कदम उठाए हैं।

America help israel : उन्होंने कहा कि अमेरिका इजरायल रक्षा बलों को युद्ध सामग्री सहित अतिरिक्त उपकरण और संसाधन तेजी से उपलब्ध कराएगा। उन्होंने कहा कि इजरायल को अमेरिकी सुरक्षा सहायता का पहला खेप रविवार से रवाना होगा और आने वाले दिनों में पहुंचेगा। इजरायली मीडिया ने सरकारी अधिकारियों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा है कि अमेरिका ने यह निर्णय शनिवार को हमास द्वारा इजरायल में हजारों रॉकेट दागे जाने के बाद लिया है, जिसके बाद इजरायल और फिलिस्तीन के बीच संघर्ष तेज हो गया तथा अब तक कम से कम 700 इजरायली मारे जा चुके हैं।

गाजा में फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इजरायली सेना ने हमास द्वारा नियंत्रित गाजा में हवाई हमलों से जवाब दिया, जिसमे कम से कम 313 फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है। इससे पहले रविवार को इजरायल के सुरक्षा मंत्रिमंडल ने आधिकारिक रूप से घोषणा की कि वह आने वाले दिनों में गाजा में सार्थक सैन्य अभियान चलाएगा।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd