Monday, April 15, 2024
ई पेपर
Monday, April 15, 2024
Home » ED कस्टडी के बीच अरविंद केजरीवाल ने जारी किया एक और निर्देश

ED कस्टडी के बीच अरविंद केजरीवाल ने जारी किया एक और निर्देश

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी की कस्टडी से एक और निर्देश दिया है। इस बार स्वास्थ मंत्रालय को लेकर निर्देश दिया गया है। 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने इस निर्देश की जानकारी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने उन्हें निर्देश दिया है कि दिल्ली के सभी अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिक में मुफ्त दवाएं और टेस्ट सुनिश्चित हो। भारद्वाज ने कहा कि केजरीवाल इस बात को लेकर चिंतित हैं कि कुछ अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनक में दवाओं की कमी है। भारद्वाज ने कहा, ‘उन्होंने मुझे आदेश दिया है कि इस पर जल्द से जल्द उचित कदम उठाए जाएं और यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी अस्पतालों में सभी दवाएं और टेस्ट मुफ्त मिलें। उनकी उपलब्धता कम ना हो। उनका निर्देश हमारे लिए भगवान के आदेश है। हम युद्धस्तर पर काम करेंगे।’ भारद्वाज ने कहा कि केजरीवाल ऐसे मिट्टी के बने हैं कि ईडी की हिरासत में भी उन्हें दिल्लीवासियों के स्वास्थ्य की चिंता है। 

इससे पहले जल मंत्री आतिशी ने रविवार को कहा कि केजरीवाल ने शनिवार को ईडी की हिरासत से उन्हें पानी और सीवरेज से संबंधित सार्वजनिक मुद्दों को हल करने के लिए ‘अपने निर्देशों’ के साथ एक दस्तावेज भेजा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि गर्मी के महीनों से पहले आपूर्ति को मजबूत करने के लिए पानी की कमी वाले क्षेत्रों में पर्याप्त संख्या में पानी के टैंकर तैनात किए जाएं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने उन्हें इस संबंध में मुख्य सचिव और अन्य अधिकारियों को निर्देश जारी करने का भी निर्देश दिया।

बता दें, दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिमांड पर अपना फैसला सुनाया था। कोर्ट ने ईडी को 28 मार्च तक के लिए अरविंद केजरीवाल की रिमांड दी है। केजरीवाल ने कहा था कि मैं मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं दूंगा और अगर करना पड़ा तो जेल से सरकार चलाऊंगा। उन्होंने कहा कि अंदर हो या बाहर… सरकार वहीं से चलेगी। केजरीवाल ने कहा, ‘मुझे यकीन है कि हमें दिक्कतें आएंगी लेकिन हम इसी से काम करने की कोशिश करेंगे। दिल्ली की जनता यही चाहती है।’

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd