Wednesday, February 21, 2024
ई पेपर
Wednesday, February 21, 2024
Home » पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटें जीतेगी AAP : अरविन्द केजरीवाल

पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटें जीतेगी AAP : अरविन्द केजरीवाल

गुरदासपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज)-पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की शनिवार को यहाँ हुई ‘विकास क्रांति’ रैली में हुआ भारी इक्ट्ठ राज्य सरकार की जनहितैषी और विकास प्रमुख नीतियों के पक्ष में बड़ा जनादेश साबित हुआ।

सरहदी जिलों गुरदासपुर और पठानकोट के विकास को बढ़ावा देने के लिए 1854 करोड़ के प्रोजेक्टों का उद्घाटन/ ऐलान/ नींव पत्थर रखने बाद में इक्ट्ठ को संबोधन करते हुये पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज के सभी वर्गों के लोगों के हुए इस भारी इक्ट्ठ ने उनको राज्य और इसके लोगों की तरफ समर्पित भावना के साथ सेवा करने के जज़्बे से भर दिया है। उन्होंने कहा कि इस धरती को गुरू साहिबान की बख़शीश है और यहाँ के लोग स्वभाव पक्ष से बहादुर और मेहनती हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि चाहे इस इलाके से चुने हुए नेता हमेशा अहम पदों पर रहे परन्तु उन्होंने कभी भी इस क्षेत्र और इसके लोगों के विकास की परवाह नहीं की।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि यह एक व्यापक पैकेज है, जिसका उद्देश्य समाज के हर वर्ग की भलाई है। उन्होंने कहा कि यह शूरवीरों और शहीदों की धरती है और इलाके के पुत्र फौज में सेवा निभा कर देश की रक्षा करते हैं। अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार सेवा के दौरान शहीद हुए सुरक्षा बलों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता दे रही है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि इलाके के लोगों ने इस लोक सभा सीट से सनी दियोल को अपना प्रतिनिधि ( संसद मैंबर) चुना था, परन्तु सनी दियोल ने एक बार भी अपने हलके का दौरा न करके लोगों के साथ विश्वासघात किया है। अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि ऐसे अकृतघन लोग किसी किस्म की लिहाज़ के हकदार नहीं हैं और इनको सत्ता से एक तरफ़ किया जाना चाहिए जिससे लोगों के असली सेवक चुने जा सकें।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि एक आम आदमी ही लोगों की समस्या को जान व समझ सकता है और इसी लिए एक ईमानदार और जनहितैषी सरकार लोगों की भलाई के लिए पूरी लगन के साथ काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार मुफ़्त बिजली, स्कूल आफ एमिनेंस, आम आदमी क्लीनिक, 37000 से अधिक नौजवानों को नौकरियों देकर लोगों की सेवा कर रही है। अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि वह महान गुरू साहिबान की तरफ से दर्शाये मार्ग पर चल कर राज्य के लोगों की सेवा कर रहे हैं और इस नेक कार्य के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को उनकी श्रद्धा अनुसार तीर्थ स्थानों की यात्रा करने की सुविधा देने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा स्कीम शुरू की है। उन्होंने कहा कि इस प्रमुख योजना का समाज के हर वर्ग को बड़े स्तर पर लाभ हो रहा है क्योंकि वह तीर्थ स्थानों की मुफ़्त यात्रा कर सकते हैं। अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि यह एक निवेकली और अतुल्नीय योजना है, जो देश में पहली बार किसी राज्य द्वारा शुरू की गई है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह वह आम आदमी की सेवा कर रहे हैं, उसी तरह रिवायती पार्टियाँ उनकी आलोचना कर रही हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे दूष्प्रचार उनको आम आदमी की भलाई के फ़ैसले लेने से कभी भी नहीं रोक सकेंगें। अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि वह ‘रंगला पंजाब’ बनाने का उद्देश्य पूरा होने तक लोगों के लिए पूरी लगन के साथ काम करते रहेंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब हर क्षेत्र में नयी बुलन्दियां छू रहा है और यह अपने आप में एक रिकार्ड है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री समाज के हर वर्ग की भलाई के लिए अथक प्रयत्न और मेहनत कर रहे हैं। अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान को मिल रहे लोगों के भारी समर्थन स्वरूप वह दिन दूर नहीं, जब आम आदमी पार्टी पंजाब की सभी 13 लोक सभा सीटों पर जीत हासिल करेगी।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि आम लोगों की भलाई के उद्देश्य वाले प्रोजेक्टों को राज्य सरकार की तरफ से सबसे अधिक प्राथमिकता दी गई है। उन्होंने कहा कि पिछले समय में प्रोजैक्ट सिर्फ़ कागज़ों तक सीमित रहते थे और उनका आम लोगों की भलाई के साथ कोई सरोकार नहीं था। भगवंत सिंह मान ने कहा कि हमारी सरकार ने प्रशासनिक कामकाज में आर्टीफिशल इंटेलिजेंस के प्रयोग की शुरुआत की है, जिससे सिर्फ़ सड़कों के तख़मीनों(मरम्मता आ आंकलन) में से ही सरकार ने 163.26 करोड़ रुपए की बचत की है और 546 किलोमीटर ऐसी सड़कों का पता चला है, जिनका कोई अस्तित्व ही नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी के पैसे की यह लूट रुकी है और अब करदाताओं का पैसा निगलनें वालों के विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की नीतियों के कारण लोग हमेशा हमारी पार्टी की हिमायत करते हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि लोगों के प्यार के कारण ही पार्टी को अपने अस्तित्व के केवल 11 सालों में ही राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिला है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार नौजवानों के लिए नौकरियों के मौके, मानक शिक्षा और लोगों के लिए अच्छी सेहत सहूलतें, औद्योगिक और अन्य क्षेत्रों के लिए अधिक से अधिक निवेश जुटा कर ‘रंगला पंजाब’ बनाने के लिए पूरी शिद्दत के साथ कोशिशें कर रही है। उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य पंजाब को देश भर में से अग्रणी राज्य बनाना है और इसलिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी। भगवंत सिंह मान ने कहा कि पंजाब सरकार के पुरज़ोर यत्नों से विदेशों में से राज्य के नौजवानों की वापसी का रुझान शुरू हुआ है।

भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र ने आर. डी. एफ. का राज्य का बनता हिस्सा रोक दिया है, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों के विकास को चोट लगी है। उन्होंने कहा कि इसी तरह जी. एस. टी. के मामले में किया गया है और लंबे समय से फंड जारी न करके भाजपा अपना पंजाब विरोधी चेहरा जग-ज़ाहिर कर रही है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि केंद्र सरकार का हर कदम पंजाब और पंजाबियों के लिए परेशानी खड़ी करने के लिए उठाया जा रहा है परन्तु हम कभी भी उनके सामने नहीं झुकेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार पंजाब विरोधी पागलपन की शिकार है, जिस कारण वह राज्य को तबाह करने पर तुली हुई है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा के नेतृत्व वाली एन. डी. ए. सरकार की मर्ज़ी चले तो वह राष्ट्रीय गीत में से भी पंजाब का नाम काट दें। भगवंत सिंह मान ने पंजाब के साथ सौतेला रवैया अपनाने के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की।

मुख्यमंत्री ने गुरदासपुर से लोक सभा मैंबर सनी दियोल के बारे टिप्पणी करते हुये कहा कि मतदान के बाद उन्होंने अपने हलके को अपने रहमो-कर्म पर छोड़ दिया। भगवंत सिंह मान ने कहा कि यह लोग असंवेदनशील हैं और इनको आम लोगों के साथ कोई हमदर्दी नहीं है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है, जब इन लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया जाये और ऐसे लोगों को आगे लाया जाये, जो लोगों को समर्पित हों।

मुख्यमंत्री ने अफ़सोस ज़ाहिर किया कि सरहदी राज्य होने के कारण पंजाब आतंकवाद और नशों के खि़लाफ़ देश की लड़ाई लड़ रहा है परन्तु बदकिस्मती यह है कि जब भी राज्य को देश की तरफ़ से कानून- व्यवस्था बरकरार रखने के लिए केंद्रीय बलों की ज़रूरत पड़ती है तो इसके लिए मोटी फ़ीस का भुगतान करने के लिये कह दिया जाता है। उन्होंने कहा कि यह कितनी दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि जिस राज्य के सबसे अधिक पुत्र हथियारबन्द दस्तों में देश की रक्षा करते शहीद हुए, उसे ऐसी फ़ीसें भरनी पड़ें। भगवंत सिंह मान ने कहा कि जहाँ तक पंजाब का सम्बन्ध है तो ‘भाड़े पर अर्ध सैनिक बलों’ वाली धारा ख़त्म होनी चाहिए और केंद्र को केंद्रीय बलों की कंपनियों की तैनाती में फराखदिली दिखानी चाहिए क्योंकि अब माँग से बहुत कम फोर्स तैनात की जाती है।

अपने आप को ‘माझे का जरनैल’ बताने वाले बिक्रम सिंह मजीठिया पर निशाना साधते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि उसके पूर्वजों ने जलियांवाले बाग़ के नरसंहार के बाद में जनरल डायर को रात का खाना देकर लोगों की पीठ में छुरा घोंपा और यहाँ तक कि मेरठ के फ़ौजी प्रशिक्षण केंद्र के लिए आए अरबी नस्ल के घोड़े भी गायब कर दिए। भगवंत सिंह मान ने कहा कि यही नहीं, बल्कि अपने परिवार की ‘शक्की विरासत’ को आगे बढ़ाते हुये मजीठिया ने भी अपने चढ़ाव के दिनों में राज्य के लोगों को लूटा। उन्होंने अकाली नेता पर राज्य में ‘ चिट्टा’ का नशा फैलाने और हज़ारो नौजवानों की ज़िन्दगियां तबाह करने का भी दोष लगाया।

मुख्यमंत्री ने मनीष सिसोदिया, सतीन्द्र जैन और संजय सिंह जैसे आप नेताओं की गिरफ़्तारी के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सफलता और इसके जनहितैषी स्टैंड से डरी केंद्र सरकार अब अरविन्द केजरीवाल को भी गिरफ़्तार करने की साजिशें घड़ रही है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि यह लोग दिल्ली के मुख्यमंत्री को गिरफ़्तार तो कर सकते हैं परन्तु उनकी विचारधारा और लोगों के दिलों में उनके लिए प्यार को ख़त्म नहीं कर सकते।

मुख्यमंत्री ने भविष्यवाणी की कि रिवायती पार्टियों के भ्रष्ट नेताओं से लोग तंग आ चुके हैं और आगामी आम मतदान के दौरान आप राज्य में सभी सीटों पर पूर्ण बहुमत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि लोगों ने आगामी आम मतदान में राज्य की सभी 13 सीटों और चंडीगढ़ की एक सीट पर आप को जीताने का मन बना लिया है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि लोक सभा मतदान में जीत का अंतर आप के पक्ष में 13-0 होगा और दूसरी पार्टियों का खाता तक नहीं खुलेगा।

 

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd