Monday, February 26, 2024
ई पेपर
Monday, February 26, 2024
Home » एशियन गेम्स 2023 : भारत ने पुरुष कबड्डी स्पर्धा में थाईलैंड को 63-26 से हराया

एशियन गेम्स 2023 : भारत ने पुरुष कबड्डी स्पर्धा में थाईलैंड को 63-26 से हराया

हांगझोउ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारतीय पुरुष कबड्डी टीम ने बुधवार को एशियाई खेलों में ग्रुप ए के अपने दूसरे मुक़ाबले में थाईलैंड को 63-26 से हरा दिया है। जिआओशान गुआली स्पोर्ट्स सेंटर में आज कबड्डी मैट पर पवन सहरावत की अगुवाई वाली टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए थाईलैंड को चार बार ऑल आउट कर मुकाबला 63-26 से जीत लिया। थाईलैंड के खिलाड़ी पूरे मैच में अधिक प्रभावशाली नहीं रहे और सिर्फ एक सुपर टैकल करने में सफल रहे। इस 37 अंकों की जीत ने भारत को ग्रुप ए की अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंचा दिया है। चीनी ताइपे की टीम ने भी अपने दोनों मैचों में जीत दर्ज की है लेकिन उनका प्वाइंट अंतर प्लस 37 का है जबकि भारत का प्वाइंट अंतर प्लस 74 है।

Thailand all out three times : पवन सहरावत की अुगवाई वाले भारतीय टीम ने प्रतियोगिता में अपना वर्चस्व बनाए रखा और पहले हाफ में थाईलैंड को 3 बार ऑल-आउट करते हुए 28 अंकों की बड़ी बढ़त हासिल की। रेडर नवीन कुमार और अर्जुन देशवाल ने भारतीय कबड्डी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। भारतीय टीम ने मैच शुरू होने के बाद कुछ मिनट बीतते ही थाईलैंड को पहली बार ऑल-आउट करते हुए 12-2 की बढ़त हासिल कर ली। इसके तुरंत बाद, थाईलैंड ने एक सुपर रेड करते हुए नवीन कुमार, सुनील और परवेश को मैट से बाहर कर दिया। हालांकि, जल्दी ही भारत ने अपने तीनों खिलाड़ियों को रिवाइव कर लिया।

हालांकि, भारत की संतुलित टीम ने लगातार शानदार प्रदर्शन जारी रखा और थाईलैंड को मैच में दूसरी बार ऑल-आउट कर 27-9 की बढ़त बनाई। इसके बाद, भारत की ओर से कुछ बेहतरीन टैकल और अर्जुन देशवाल की एक शानदार रेड की बदौलत थाईलैंड की टीम एक बार फिर से ऑल-आउट हो गई। सलम इनामदार और आकाश शिंदे की मदद से भारत ने अपनी बढ़त को 28-9 से 37-9 तक पहुंचाकर पहला हाफ ख़त्म किया।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd