Sunday, February 25, 2024
ई पेपर
Sunday, February 25, 2024
Home » Asian Games 2023: स्क्वैश में दीपिका-हरिंदर की जोड़ी ने जीता स्वर्ण, भारत के कुल पदकों की संख्या हुई 83

Asian Games 2023: स्क्वैश में दीपिका-हरिंदर की जोड़ी ने जीता स्वर्ण, भारत के कुल पदकों की संख्या हुई 83

हांगझोउ (उत्तम हिन्दू न्यूज): दीपिका पल्लीकल कार्तिक और हरिंदर पाल सिंह संधू ने गुरुवार को 19वें एशियाई खेलों में स्क्वैश के मिश्रित युगल वर्ग के फाइनल में मलेशियाई जोड़ी को हराकर स्वर्ण पदक जीता। भारतीय जोड़ी ने मलेशिया की आइफ़ा बिनती आज़मान और मोहम्मद सयाफिक बिन मोहम्मद कमाल को सीधे गेम में 2-0 से हराया। उन्होंने गेम बॉल से वापसी करते हुए 11-10, 11-10 से जीत हासिल की।

Squash mixed double: भारतीय खिलाड़ी पहले गेम में पिछड़ रहे थे लेकिन उन्होंने जोरदार वापसी करते हुए पहला गेम जीत लिया। दीपिका और हरिंदर के पास दूसरे गेम में 9-2 की शानदार बढ़त थी, लेकिन मलेशियाई खिलाड़ियों ने अपनी पूरी ताकत से वापसी करते हुए लगातार आठ अंक जीतकर स्कोर 10-9 से अपने पक्ष में कर लिया।

Squash mixed double: भारतीयों ने उम्मीद नहीं खोई और लेट बॉल के बाद कुछ रिप्ले के बाद, उन्होंने मैच जीतने के लिए अगले दो अंक जीते और स्क्वैश में भारत के लिए दूसरा स्वर्ण पदक हासिल किया, इसके पहले पुरुषों ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टीम खिताब जीता था।

Squash mixed double: इससे भारत के स्वर्ण पदकों की संख्या 20 और कुल पदकों की संख्या 83 हो गई है। भारत का स्क्वैश अभी ख़त्म नहीं हुआ है क्योंकि शीर्ष पुरुष एकल खिलाड़ी सौरव घोषाल ने पुरुष एकल फ़ाइनल में जगह बना ली है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd