Sunday, February 25, 2024
ई पेपर
Sunday, February 25, 2024
Home » ED की बड़ी कार्रवाई : ममता सरकार में मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक के आवास पर छापेमारी, राशन घोटाले को लेकर चल रही है जांच

ED की बड़ी कार्रवाई : ममता सरकार में मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक के आवास पर छापेमारी, राशन घोटाले को लेकर चल रही है जांच

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कोलकाता में प.बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक के आवास पर ईडी ने छापेमारी की है। ईडी के अधिकारी गुरुवार सुबह बंगाल के वन मंत्री के आवास पहुंचे। यह छापेमारी कथित राशन घोटाले से जुड़ी है जिसकी जांच ईडी कर रही है। ज्योतिप्रिय मलिक वन मंत्री बनने से पहले खाद्य मंत्री का कार्यभार संभाल रहे थे। बता दें कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के मंत्रियों पर पहले भी छापेमारी होती रही है।

ED Raid on the residence of minister Jyotipreet Malik : ईडी के अधिकारी गुरुवार सुबह बंगाल के वन मंत्री के आवास में दाखिल हुए हैं। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने इस कथित घोटाले में चावल मिल मालिक बकीबुर रहमान को गिरफ्तार किया था। 2004 में एक चावल मिल मालिक के रूप में अपना करियर शुरू करने वाले रहमान ने अगले दो वर्षों में तीन और कंपनियां खड़ी कर लीं। ईडी अधिकारियों के अनुसार, रहमान ने कथित तौर पर शेल कंपनियों की श्रृंखला खोली और पैसे निकाले।

ईडी के सूत्रों के अनुसार, रहमान ने खाद्य विभाग में गहरे में अपनी जड़ें जमाईं और राशन विभाग में अपने रैकेट के जरिए, जनता के लिए आवंटित खाद्यान्न को अवैध रूप से बेचकर पैसे की हेराफेरी की। ईडी के अधिकारियों ने कहा है कि रहमान के पास कोलकाता और बेंगलुरु में होटल और बार हैं और उन्होंने विदेशी कारें खरीदी हैं। उन्हें कुछ दिन पहले ही ईडी ने गिरफ्तार किया था। ईडी सूत्रों के मुताबिक, जिस समय बकीबुर रहमान कथित तौर पर घोटाले में शामिल थे, उस दौरान ज्योतिप्रिय मलिक खाद्य मंत्री थे। ईडी पहले ही नौकरी घोटाले में मौजूदा खाद्य मंत्री रथिन घोष से पूछताछ कर चुकी है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd