Thursday, February 29, 2024
ई पेपर
Thursday, February 29, 2024
Home » अमेरिका सरकार का बड़ा फैसला, अब इन कंपनी के मालिकों को नहीं मिलेगा L1 वीजा

अमेरिका सरकार का बड़ा फैसला, अब इन कंपनी के मालिकों को नहीं मिलेगा L1 वीजा

वॉशिंगटन (उत्तम हिन्दू न्यूज): अमेरिका ने एल1 विदेशी कर्मचारी वीजा पाने वाले लोगों को लेकर एक और निर्णय लिया है। अमेरिका ने कहा कि अगर कोई भी शख्स एकल स्वामित्व वाली कंपनी का मालिक (Single-Person Company) है तो वह एल1 विदेशी कर्मचारी वीजा के लिए योग्य नहीं है।

Big decision of US government: अमेरिकी नागरिकता और आव्रजन सेवा ने नई गाइडलाइन में स्पष्ट किया है कि एकल स्वामित्व वाली कंपनी का मालिक शख्स एल1 विदेशी कर्मचारी वीजा के लिए अप्लाई नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा कि यह निर्णय इसलिए लिया गया है कि क्योंकि एकमात्र स्वामित्व कंपनी का मालिक कानूनी इकाई के रूप में मौजूद नहीं है।

अमेरिकी नागरिकता और आव्रजन सेवा ने अन्य व्यापक याचिकाओं के बारे में भी अपनी नीति को स्पष्ट किया है। अंतरराष्ट्रीय संगठनों ने याचिका में नामित सभी व्यक्तिगत संस्थाओं की ओर से एल-1 याचिका दायर की है। एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि यूएससीआईएस यह स्पष्ट करने के लिए अपनी नीतिगत दिशा-निर्देशों को अपडेट कर रहा है कि एक अन्य पूर्ण याचिका दायर करने से पहले 3 साल की प्रतीक्षा अवधि को बाधित नहीं करता है।

बता दें कि एल-1 एक कार्य वीजा है, जो अमेरिका में काम करने के लिए इच्छुक लोगों को जारी होता है। यह वीजा सिर्फ उन्हें ही जारी किया जाता है, जो किसी अन्य देश में कंपनी की ओर से कार्यरत हैं। अगर वह लोग अमेरिका ट्रांसफर लेना चाहते हैं तो वह एल-1 वीजा के लिए अप्लाई करते हैं।

 

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd