Wednesday, February 28, 2024
ई पेपर
Wednesday, February 28, 2024
Home » बातचीत से बड़े-बड़े मसले हल हो जाते हैं और यह भी हो जाएगा : अनिल विज

बातचीत से बड़े-बड़े मसले हल हो जाते हैं और यह भी हो जाएगा : अनिल विज

चण्डीगढ़/चन्द्र शेखर धरणी- हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने किसानों के दिल्ली कूच के संबंध में कहा कि ”बातचीत से बड़े-बड़े मसले हल हो जाते हैं और यह मसला भी हल हो जाएगा”। उन्होंने कहा कि ”अपने प्रदेश के लोगों की सुरक्षा करने और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हमें जो करना पड़ेगा, वह हम करेंगें। विज ने आज मीडिया कर्मियों द्वारा किसानों के दिल्ली कूच के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि वैसे भी किसान संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बातचीत चल रही है और इसी कड़ी में केन्द्र सरकार के तीन मंत्री दिल्ली से चलकर चण्डीगढ़ आए हैं जिसके तहत पहले दौर की बातचीत हो चुकी है और दूसरे दौर की बातचीत होने जा रही है। हजारों किसान पंजाब से ट्रैक्टर लेकर दिल्ली की ओर कूच करने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि ‘बातचीत अपनी जगह है और अपने प्रदेश के लोगों की सुरक्षा करने और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हमें जो करना पडेगा, वह हम करेंगे।

विज ने कहा कि किसान अन्नदाता है और देश के लगभग 140 करोड़ लोगों का पेट भरता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी मानते है कि गरीब, महिलाएं, युवा और अन्नदाता (किसान) पर हमें फोकस करना होगा और इस संबंध में उन्होंने बल देने को कहा है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd