Monday, February 26, 2024
ई पेपर
Monday, February 26, 2024
Home » बिहार रेल हादसाः नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के 21 कोच हुए डीरेल, Railway ने 22 ट्रेनें डायवर्ट और आठ रद कीं

बिहार रेल हादसाः नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के 21 कोच हुए डीरेल, Railway ने 22 ट्रेनें डायवर्ट और आठ रद कीं

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज): बिहार में दानापुर मंडल के रघुनाथपुर स्टेशन के निकट बुधवार रात 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बों के पटरी से उतरने और दो डिब्बों के पलटने के कारण छह यात्रियों की मौत और 100 से अधिक घायल हुए हैं। पूर्व मध्य रेलवे के अनुसार आनंद विहार टर्मिनल से चलकर कामाख्या जाने वाली गाड़ी संख्या 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे बुधवार को करीब 21:35 बजे दानापुर मंडल के रघुनाथपुर स्टेशन के निकट पटरी से उतर गए।

North East Express derailed: इस दुर्घटना में छह यात्रियों की मौत और 100 से अधिक यात्री घायल हुए हैं। उन्हें इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) पटना के अलावा आरा और बक्सर के अस्पतालों में भेजा गया है।

ईस्ट सेंट्रल रेलवे के जनरल मैनेजर ने बताया कि नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के 21 कोच डीरेल हुए। वहीं, इस हादसे के बाद रेलवे ने 22 ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया है, जबकि आठ ट्रेनों को फिलहाल कैंसिल किया गया है। रेल हादसे में दो मेन और दो लूप लाइन मिलकर सभी चार ट्रैक क्षतिग्रस्त हुए हैं। डाउन साइड के दोनों ट्रैक को अधिक नुकसान पहुंचा है। काफी दूरी तक डाउन साइड का ट्रैक पूरी तरह बर्बाद हो गया है।

 

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd