Wednesday, February 21, 2024
ई पेपर
Wednesday, February 21, 2024
Home » BJP ने जारी की राज्यसभा उम्मीदवारों की लिस्ट, कर्नाटक से निर्मला सीतारमण, महाराष्ट्र से पीयूष गोयल को टिकट

BJP ने जारी की राज्यसभा उम्मीदवारों की लिस्ट, कर्नाटक से निर्मला सीतारमण, महाराष्ट्र से पीयूष गोयल को टिकट

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राज्यसभा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा ने उत्तरप्रदेश से डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी और डॉ. राधामोहन अग्रवाल को उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा मध्यप्रदेश से कविता पाटीदार, कर्नाटक से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और जिग्नेश को उम्मीदवार बनाया गया है। महाराष्ट्र से वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और डॉ. अनिल सुखदेवराव बोंडे को उम्मीदवार के तौर पर चुना गया है।

Image

चुनावी राज्य राजस्थान से बीजेपी ने घनश्याम तिवारी को उम्मीदवार बनाया है। वहीं उत्तर प्रदेश से सुरेंद्र सिंह नागर, बाबूराम निषाद, दर्शना सिंह और संगीता यादव को राज्यसभा का टिकट दिया गया है। बिहार से बीजेपी ने सतीश चंद्र दुबे और शंभु शरण पटेल को चुना है जबकि उत्तराखंड से डॉ. कल्पना नेगी को टिकट दिया गया है। हरियाणा से पार्टी ने कृष्ण लाल पंवार को चुना है। गौरतलब है कि राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 31 मई है। राज्यसभा की 57 सीटों के लिए 10 जून को चुनाव होना है।

Image

बता दें कि यूपी में 11 सीटों पर राज्यसभा चुनाव होना है जिनमें से 6 पर पार्टी ने अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं। सात सीटों पर बीजेपी को पूर्ण बहुमत है वहीं सपा के पास सिर्फ अपने तीन उम्मीदवारों को जिताने के लिए ही बहुमत है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd