Sunday, February 25, 2024
ई पेपर
Sunday, February 25, 2024
Home » भाजपा कर रही पंजाब सरकार को गिराने की कोशिश, 10 विधायकों से किया संपर्क: हरपाल चीमा

भाजपा कर रही पंजाब सरकार को गिराने की कोशिश, 10 विधायकों से किया संपर्क: हरपाल चीमा

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज): पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) पर पंजाब की सरकार को गिराने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने ‘आपरेशन लोटस’ के तहत उनके 10 विधायकों से संपर्क किया है।

चीमा ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि ‘ऑपरेशन लोटस’ के तहत दिल्ली और पंजाब के भाजपा के कई नेताओं और एजेंटों ने पिछले सात दिनों में फोन पर कम से कम 10 आप के विधायकों से संपर्क किया है और पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने के लिए प्रत्येक को 25 करोड़ रुपये की पेशकश की है। उन्होंने कहा कि वे ‘बाबू जी’ (भाजपा के एक शीर्ष नेता) के साथ आप विधायकों की बैठक की व्यवस्था करने की पेशकश कर रहे हैं और राज्य में भाजपा के सरकार बनाने के बाद उन्हें कैबिनेट मंत्री पद का भी वादा किया है।

मोदी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए चीमा ने कहा कि भाजपा पंजाब में ‘सीरियल किलर’ की तरह काम कर रही है और पंजाब में आप सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए राष्ट्र विरोधी शक्तियां शामिल हो गई हैं क्योंकि वे मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार के गतिशील कामकाज को पचा नहीं पा रहे हैं।

उन्होंने कहा, दिल्ली में आप नेताओं के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करने और दिल्ली में विधायकों को पैसे देने के बाद, अब भाजपा पंजाब में विधायकों को ‘खरीदने’ की कोशिश कर रही है। भाजपा एक सीरियल किलर है जो विपक्षी पार्टी के नेताओं पर एजेंसियों और पैसे से दबाव बनाकर हर राज्य में सरकारें गिरा रही है। ‘ऑपरेशन लोटस’ के तहत लोकतंत्र की इस हत्या में अगला निशाना पंजाब है।

चीमा ने कहा, भाजपा जहां भी हारती है, ये लोग वहां सीबीआई, ईडी और पैसे की मदद से विधायकों को तोड़कर अपनी सरकार बनाते हैं। गोवा, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और अरुणाचल प्रदेश में इसने ऐसा ही किया। अब, वह पंजाब में कर रहे हैं।

उन्होंने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि पंजाब सरकार एक जांच शुरू करेगी और मामले में कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी। हाल ही में, भाजपा ने दिल्ली में आप सरकार को गिराने का प्रयास किया, जिसे दिल्ली के लोगों ने भारी बहुमत से चुना था। उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल से डरती है, इसलिए उनका मकसद केजरीवाल की विजय यात्रा को किसी भी तरह से रोकना है। देशभर में केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता से भाजपा परेशान है। यही कारण है कि उन्होंने दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर छापा मारा और आप नेताओं को डराने के लिए गुजरात में आप कार्यालय पर भी छापा मारा।

कैबिनेट मंत्री ने कहा, दिल्ली में तमाम कोशिशों के बावजूद, वे हमारे एक विधायक को भी नहीं तोड़ पाए, अब ये लोग अपनी दुकानदारी पंजाब ले आए हैं, लेकिन मुझे विश्वास है कि उनका ऑपरेशन लोटस यहां भी गिर जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता और उनके एजेंट विधायकों को ऑफर कर रहे हैं कि अगर एक विधायक अकेला आता है तो उसे 25 करोड़ रुपये मिलेंगे और अगर वे अन्य विधायकों को साथ लाते हैं तो उन्हें 50 से 70 करोड़ रुपये मिलेंगे।

पंजाब को आर्थिक मदद न देने पर तीखा हमला बोलते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार पंजाब की आर्थिक मदद के लिए एक रुपया भी नहीं देती है लेकिन उसके पास पंजाब के विधायकों को खरीदने के लिए 1375 करोड़ रुपये का काला धन है। चीमा ने गंभीर सवाल उठाते हुए कहा, यह 1375 करोड़ कहां से आए और पैसा कहां छिपा है। क्या सीबीआई और ईडी इस बड़े घोटाले की जांच करने का साहस दिखाएंगे।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd