Wednesday, February 28, 2024
ई पेपर
Wednesday, February 28, 2024
Home » गृह मंत्रालय की सुरक्षा में सेंध, फर्जी पहचान पत्र के साथ ऑफिस में घुसने की कोशिश कर रहा युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे

गृह मंत्रालय की सुरक्षा में सेंध, फर्जी पहचान पत्र के साथ ऑफिस में घुसने की कोशिश कर रहा युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): गृह मंत्रालय की सुरक्षा में सेंध लगाने की कोशिश का मामला सामने आया है। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने इसे नाकाम कर दिया। दिल्ली पुलिस ने फर्जी पहचान पत्र के साथ एक युवक को उस समय गिरफ्तार किया जब वह गृह मंत्रालय की ऑफिस में घुसने की कोशिश कर रहा था। आरोपी का नाम आदित्य प्रताप सिंह बताया जा रहा है। आदित्य किस मकसद से फर्जी आईडी पर गृह मंत्रालय के ऑफिस में घुसने की कोशिश कर रहा था इसकी पुलिस जांच कर रही है।

फिलहाल इसका कोई टेरर एंगल नहीं पता चला है। जानकारी के मुताबिक ये किसी से जालसाजी करने के इरादे से अंदर घुसा था। आरोपी से स्पेशल सेल और अन्य एजेंसियां भी पूछताछ कर चुकी है। बता दें कि गृह मंत्रालय का दफ्तर नार्थ ब्लाक में स्थिति है। यह इलाके में सुरक्षा बेहद कड़ी रहती है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड में है। संवेदनशील इलाकों में सतर्कता बढ़ा दी गई है। सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील इलाकों में दिल्ली पुलिस की विशेष नजर है। दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर बने धार्मिक स्थलों को हटाना हो या 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा या फिर ज्ञानवापी में पूजा की अनुमति मिलना, पुलिस नजर बनाकर रखी है कि कहीं इन जैसे मुद्दों को आधार बना कर लोगों को भड़काने में तो नहीं जुटा है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd