Saturday, April 13, 2024
ई पेपर
Saturday, April 13, 2024
Home » मई अंत में लाहौल के रिहायशी इलाके बर्फ से लकदक, शिमला समेत अन्य भागों में झमाझम बारिश

मई अंत में लाहौल के रिहायशी इलाके बर्फ से लकदक, शिमला समेत अन्य भागों में झमाझम बारिश

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): हिमाचल प्रदेश में मई अंत में प्रदेश की चोटियां व लाहौल-स्पीति के कई रिहायशी क्षेत्र बर्फ से लकदक हो गए हैं। मौसम विभाग के अलर्ट के बीच प्रदेश के उच्च पर्वतीय भागों में ताजा बर्फबारी हुई है। वहीं शिमला समेत प्रदेश के मध्य व कम ऊंचाई वाले भागों में झमाझम बारिश हो रही है। बर्फबारी से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है और ऊंचाई वाले भागों में ठंडक बढ़ गई है। केलांग में न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है।

रोहतांग दर्रा, बारालाचा, कुंजुम दर्रा, घेपन पीक, लेडी ऑफ केलांग, मुलकिला, नीलकंठ, मकवरे, शिकवरे चोटियों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने आज प्रदेश के 11 जिलों में बारिश, ओलावृष्टि और अंधड़ चलने की संभावना जताई है। 27 मई तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है। प्रसिद्ध धार्मिक स्थल चूड़धार में 60 वर्ष बाद मई में बर्फबारी दर्ज की गई।

जिला कुल्लू के साथ लाहौल घाटी में भारी बारिश के साथ बर्फबारी से पारा लुढ़क गया है। मनाली-लेह हाईवे-3 मनाली से दारचा तक यातायात के लिए बहाल है। जबकि दारचा से आगे बर्फबारी के कारण वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd