Wednesday, February 21, 2024
ई पेपर
Wednesday, February 21, 2024
Home » कनाडा में बैठे गैंगेस्टर गोल्डी बराड़ ने ली सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी

कनाडा में बैठे गैंगेस्टर गोल्डी बराड़ ने ली सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी

मानसा (उत्तम हिन्दू न्यूज): पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली है। इससे पहले भी गोल्डी बराड़ ने कनाडा में बैठे-बैठे कई घटनाओं का अंजाम दिया है। दरअसल, सिद्धू मूसेवाला पंजाब के टॉप मोस्ट गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई के टारगेट पर थे और मूसेवाला के बारे में बिश्नोई गैंग पूरी जानकारी जुटा रही थी।

सरकार द्वारा सुरक्षा वापस लिए जाने के 24 घंटे से भी कम समय में गायक से अभिनेता-राजनेता बने सिद्धू मूसेवाला की पंजाब के मानसा में उनके पैतृक गांव के पास गैंगस्टरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वह 27 वर्ष के थे। वह अपने वाहन में यात्रा कर रहे थे, उसी दौरान हमलावरों ने गायक और उनके दो दोस्तों पर गोली चला दी। उन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। 

sidhu moose wala: Punjabi singer Sidhu Moose Wala shot dead in Mansa day  after security cut; 2 others also injured - The Economic Times Video | ET  Now

दुनियाभर में प्रशंसकों के साथ एक शीर्ष पंजाबी रैप गायक के अपने प्रसिद्ध टैग को पीछे छोड़ते हुए मूसेवाला ने 20 फरवरी के विधानसभा चुनाव के लिए मानसा से कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में अपनी चुनावी शुरुआत की। वह मूल रूप से मूसा गांव के थे। मूसेवाला अपने चुनाव प्रचार के दौरान अपने गीत गाते थे और मतदाताओं के साथ अनगिनत सेल्फी के लिए पोज देने में उन्हें कोई आपत्ति नहीं थी।

Punjabi singer Sidhu Moosewala shot dead in Mansa, Punjab

अपने नामांकन हलफनामे के अनुसार 7.87 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ, गायक से राजनेता बने,मूसावाला खुली जीप पर सवारी करना पसंद करते थे। उन पर चार आपराधिक मामले थे, जिनमें दो अश्लील दृश्यों के लिए थे।

मूसेवाला के लिए विवाद कोई नई बात नहीं है। उन्होंने सिख भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए उनकी गिरफ्तारी की मांग करते हुए पंथिक निकायों के साथ अपने ट्रैक ‘जट्टी जियोने मोड़ दी बंदूक वर्गी’ में 18वीं शताब्दी के सिख योद्धा माई भागो के नाम का कथित रूप से दुरुपयोग करके हलचल पैदा कर दी थी। बाद में उन्होंने माफी मांग ली थी।

Sidhu Moosewala Shot Dead: The Singer Was Not in His Usual Bullet-Proof  Car, Say Sources | 10 Facts

‘संजू’ में अपने गीत से हिंसा और बंदूक संस्कृति को बढ़ावा देने के आरोपों का सामना कर रहे मूसेवाला 3 दिसंबर, 2021 को कांग्रेस में शामिल हुए थे। अपनी अनूठी रैपिंग शैली के साथ खुद के लिए एक जगह बनाने वाले मूसेवाला को ‘लीजेंड’, ‘डेविल’, ‘जस्ट सुनो’, ‘जट दा मुकाबाला’ और ‘हथियार’ जैसे कई हिट गानों के लिए जाना जाता है।

उन्होंने पंजाबी फिल्म ‘मूसा जट्ट’ में नायक की भूमिका निभाई थी। उनकी एक और फिल्म ‘यस आई एम ए स्टूडेंट’ एक ऐसी कहानी है जो अंतर्राष्ट्रीय छात्रों की कठिनाइयों पर प्रकाश डालती है, लेकिन उन्हें कभी भी उम्मीद नहीं खोने के लिए प्रेरित करती है। उनके कई गाने बिलबोर्ड कैनेडियन हॉट 100 चार्ट पर प्रदर्शित हुए।

Who was singer Sidhu Moose Wala, shot dead in Punjab - India News

मूसेवाला 2016 में एक अंतर्राष्ट्रीय छात्र के रूप में कनाडा गए थे। उन्होंने राजनीति में आने के दिन कहा था, मैं राजनीति में प्रवेश करने या प्रशंसा अर्जित करने के लिए नहीं आ रहा हूं। मैं इसे बदलने के लिए प्रणाली का हिस्सा बनना चाहता हूं। मैं लोगों की आवाज उठाने के लिए कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं। मैं कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं, क्योंकि पार्टी में ऐसे नेता हैं जो आम परिवारों से आए हैं।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd