Saturday, April 13, 2024
ई पेपर
Saturday, April 13, 2024
Home » Visa Scam में सीबीआई ने गोपनीय कागजों को किया जब्त, कांग्रेस सांसद ने लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र

Visa Scam में सीबीआई ने गोपनीय कागजों को किया जब्त, कांग्रेस सांसद ने लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): चीनी वीजा घोटाले में आरोपी कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने सीबीआई पर संसदीय विशेषाधिकार के उल्लंघन के आरोप लगाए हैं। कांग्रेस सांसद ने इस संबंध में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखा है। मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि सीबीआई द्वारा संसदीय विशेषाधिकार का घोर उल्लंघन किया गया है। उन्होंने कहा कि सीबीआई द्वारा तलाशी के समय संसदीय कागजात, जो आईटी समिति से संबंधित हैं, जब्त कर लिए गए। उन्होंने कहा कि इन गोपनीय कागजातों को जब्त करने का अधिकार किसी के पास नहीं है।

कार्ति लगातार दूसरे दिन पूछताछ के लिए सीबीआई दफ्तर पहुंचे। इससे पहले वह गुरुवार को भी सीबीआई के सामने पेश हुए थे। वहां लगातार 9 घंटे तक उनसे पूछताछ की गई थी।

ब्रिटेन और यूरोप की यात्रा से लौटने के बाद कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम बृहस्पतिवार को सीबीआई के सामने पेश हुए। सीबीआई ने रिश्वत लेकर चीनी नागरिकों को वीजा दिलाने के मामले में कार्ति से करीब 9 घंटे तक पूछताछ की। कोर्ट ने उन्हें देश में लौटने के 16 घंटे के भीतर सीबीआई के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया था। कार्ति बुधवार को विदेश से लौटे और बृहस्पतिवार सुबह 8 बजे सीबीआई मुख्यालय पहुंचे। वहां मौजूद पत्रकारों से कार्ति ने कहा कि उन पर लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं। उन्होंने एक भी चीनी नागरिक को वीजा दिलाने में कोई मदद नहीं की।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd