Monday, February 26, 2024
ई पेपर
Monday, February 26, 2024
Home » दिल्ली में CEC ने की बैठक: आज जारी हो सकती है MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों की List

दिल्ली में CEC ने की बैठक: आज जारी हो सकती है MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों की List

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आगामी राजस्थान विधानसभा चुनावों और छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के लिए शेष उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक दिल्ली में शुरू हो गई है। राष्ट्रीय राजधानी में एआईसीसी मुख्यालय में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में बैठक हो रही है। इस बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और वरिष्ठ नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, सोनिया गांधी के साथ सीईसी के सदस्य और संबंधित राज्यों की स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य भाग ले रहे हैं।

CEC meeting begins in Delhi : इसमें राजस्थान के कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट और मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के बाकी 146 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हो सकती है। कांग्रेस ने 15 अक्टूबर को MP, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के लिए 229 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। इनमें मध्यप्रदेश की 230 में से 144, छत्तीसगढ़ की 90 में से 30 और तेलंगाना की 119 में से 55 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे। 16 अक्टूबर को मिजोरम की 40 में से 39 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था।

200 सीटों वाली राजस्थान की कोई लिस्ट नहीं आई है। यानी राजस्थान की 200, मध्य प्रदेश की 86, छत्तीसगढ़ की 60, तेलंगाना की 64 और मिजोरम की एक सीट पर कैंडिडेट के नाम नहीं तय हुए हैं। कुल मिलाकर सभी पांच राज्यों की 411 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा बाकी है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd