Tuesday, April 16, 2024
ई पेपर
Tuesday, April 16, 2024
Home » केंद्र सरकार ने नया रास्ता निकाल लिया होगा, CBI नहीं तो ईडी सही: गहलोत

केंद्र सरकार ने नया रास्ता निकाल लिया होगा, CBI नहीं तो ईडी सही: गहलोत

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के राज्य के बहुचर्चित अध्यापक भर्ती पात्रता परीक्षा (रीट) पेपर लीक प्रकरण की जांच शुरू करने के फैसले की खबरों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर चुनावी मोड में आ जाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि केंद्र सरकार ने नया रास्ता निकाल लिया होगा, केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) नहीं तो ईडी सही।

श्री गहलोत ने सोमवार शाम को अपने निवास पर मीडिया से बातचीत में यह बात कही। उन्होंने कहा कि देश में जितनी भी जांच एजेंसियां हैं, सबकी अपनी भूमिका होती है। वे अपनी भूमिका निभाएं, इसमें हम क्या कर सकते हैं। सच्चाई सामने आ जाएगी। सच्चाई सामने आनी ही चाहिए। चाहे कोई एजेंसी हो।

उन्होंने कहा कि राज्य में पुलिस का विशेष अभियान दल (एसओजी) अच्छा काम कर रहा है, पक्ष विपक्ष सब यह मानते हैं। फिर भी जिस प्रकार की उनकी फितरत है संदेश देने की, भाजपा चुनावी मोड में आ चुकी है और उसी हिसाब से फैसले हो रहे हैं।

उन्होंने कहा” मेरा मानना है कि वे अपना काम करें। सचाई तक कोई पहुंच सकता है तो और जांच करे।”

रीट की सीबीआई जांच की मांग न्यायालय से खारिज करने के बाद ईडी जांच के सवाल पर उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार को यह सोचने की बात है कि उच्च न्यायालय की मंशा क्या थी, केन्द्र सरकार ने नया रास्ता निकाल लिया होगा, सीबीआई नहीं तो ईडी सही।

उन्होंने उत्तरप्रदेश एवं मध्यप्रदेश में बुलडोजर चलने का जिक्र करते हुए कहा कि जब कभी भी दंगा होता है, तनाव होता है, तो कई लोग गिरफ्तार होते हैं, कई लोग वापस छूट जाते हैं, तफ्तीश होती है. लेकिन सिर्फ इसलिए कि किसी को गिरफ्तार कर लिया गया है, उसके घरों पर बुलडोजर चलाना उचित नहीं है।

उन्होंने कहा कि इसलिए वह बार-बार कह रहे हैं कि देश किस दिशा में जा रहा है ये किसी को नहीं मालूम है।

GNI -Webinar
You Might Be Interested In

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd