Monday, February 26, 2024
ई पेपर
Monday, February 26, 2024
Home » स्वच्छता अभियान : गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में किया श्रमदान

स्वच्छता अभियान : गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में किया श्रमदान

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : महात्मा गांधी की 154वीं जयंती से पहले आज देशभर में स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत श्रमदान किया जा रहा है। मंत्री, नेता सहित आम लोग सुबह से ही स्वच्छता अभियान में भाग लेने के लिए बढ़-चढ़कर आगे आ रहे। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने स्वच्छता अभियान का हिस्सा बनकर दिल्ली में श्रम दान किया। उनके साथ केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने भी दिल्ली में आयोजित ‘स्वच्छता अभियान’ में हिस्सा लिया। स्वच्छता अभियान में अपने श्रमदान को लेकर नड्डा ने कहा, “आज मैं अंबेडकर बस्ती में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेने आया हूं और मुझे खुशी है केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी के साथ यहां हूं। मुझे यकीन है कि यह स्वच्छता अभियान, महात्मा गांधी का दृष्टिकोण, उसी ऊर्जा के साथ आगे बढ़ाया जाएगा।”

भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पटना में ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत आयोजित सफाई अभियान में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि यह एक राष्ट्रीय कार्यक्रम है। इस अभियान में भारत सरकार और अन्य वकीलों ने हिस्सा लिया। वहीं, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हरियाणा के गुरुग्राम में ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान में भाग लिया। उन्होंने कहा, ‘वंदे भारत ट्रेनों के लिए 14 मिनट का क्लीन-अप प्रोटोकॉल तैयार किया गया है। आज यह 35 स्थानों पर शुरू होगा और फिर बाद में इसे आगे बढ़ाया जाएगा।’ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद में ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत ‘स्वच्छता के लिए श्रमदान’ कार्यक्रम में भाग लिया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीतापुर में ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान में भाग लिया। मुंबई में बीएमसी द्वारा आयोजित ‘स्वच्छता ही सेवा’ कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बच्चों से बातचीत की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि रविवार सुबह 10 बजे स्वच्छता के लिए एक घंटा समर्पित करें। प्रधानमंत्री मोदी का कहना है कि स्वच्छ भारत देश के सभी परिवारजनों की सामूहिक जिम्मेदारी है और इस दिशा में जनभागीदारी का हर प्रयास बहुत महत्वपूर्ण है। महात्मा गांधी की जयंती की पूर्व संध्या पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd