Wednesday, February 28, 2024
ई पेपर
Wednesday, February 28, 2024
Home » INDIA में फिर तकरार! BJP के साथ जा सकते हैं जयंत चौधरी, RLD विधायकों को बुलाया गया दिल्ली

INDIA में फिर तकरार! BJP के साथ जा सकते हैं जयंत चौधरी, RLD विधायकों को बुलाया गया दिल्ली

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पश्चिम बंगाल, बिहार के बाद अब इंडिया गठबंधन उत्तर प्रदेश में भी टूट के कगार पर दिख रहा है। खबर है कि आरएलडी और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन टूट सकता है। जानकारी के मुताबिक आरएलडी विधायक दिल्ली बुलाए गए हैं। उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र खत्म होने के बाद आरएलडी के विधायक दिल्ली जाएंगे जहां, आरएलडी मुखिया जयंत चौधरी उनसे गठबंधन को लेकर चर्चा करेंगे।

Conflict again in India! Jayant Chaudhary can go with BJP : सूत्रों के मुताबिक बीजेपी से आरएलडी ने कैराना, मथुरा, बागपत, अमरोहा और मुजफ्फरनगर सीट की मांग की है। बीजेपी और आरएलडी का मथुरा और मुजफ्फरनगर सीट पर पेंच सुलझते ही गठबंधन का आधिकारिक ऐलान भी हो सकता है। हालांकि बीजेपी तीन सीटें आरएलडी को देने को तैयार है। बीजेपी RLD को कैराना, बागपत और अमरोहा देने को तैयार है। इसके अलावा आरएलडी को निगम बोर्ड, आयोग और मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है।

कहा जा रहा है कि आरएलडी की सपा से मुजफ्फरनगर, कैराना और बिजनौर सीट पर बात उलझी थी। सपा कैराना, मुजफ्फरनगर और बागपत में अपने प्रत्याशी आरएलडी के सिंबल पर उतारने की बात कह रही थी। इसी बात पर दोनों के बीच बात बिगड़ी। गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी की तरफ से रालोद को 7 सीटें देने की बात कही गई है। हालांकि वे सीटें कौन सी हैं इस पर सस्पेंस बरक़रार है। रालोद में इस बात को भी लेकर नारजगी देखने को मिली थी।

हालांकि, बीजेपी से गठबंधन को लेकर रालोद की तरफ से खंडन भी आया है। रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहित जाखड़ ने वीडियो मैसेज जारी कर कहा कि बीजेपी से गठबंधन की बात अफवाह है। उन्होंने कहा कि रालोद बीजेपी के खिलाफ लड़ाई लड़ता रहा है और लड़ता रहेगा। इंडिया गठबंधन के तहत जो सीट तय हुई हैं, उन पर गठबंधन की तरफ से रालोद चुनाव लड़ेगा।

GNI -Webinar

@2022 – All Rights Reserved | Designed and Developed by Sortd